शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: 2024 के चुनावों में ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए UP सरकार...

Uttar Pradesh: 2024 के चुनावों में ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए UP सरकार का बड़ा कदम, 48 मंत्रियों को सौंपी 75 जिलों की कमान

Date:

Related stories

Uttar Pradesh: बीजेपी के साथ कई मुख्य विपक्षी पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी लोकसभा चुनाव 2024 और निकाया चुनावों से पहले बड़ी तैयारियां की जा रही है। इन तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश में एक-एक मंत्री को दो-दो जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को कई बड़ी जिम्मेदारियां दी हैं। इसी के साथ मंत्रियों के जिला प्रभार को लेकर भी सूची जारी की गई है।

एक मंत्री को दो जिलों की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में एक-एक मंत्री को दो दो जिलों की जिम्मेदारियां सौंपी गई है। बता दें कि, कैबिनेट और स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों को दो-दो जिले जबकि राज्य मंत्रियों को 1 जिले की जिम्मेदारी दी गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, सभी जनपदों के लिए नामित प्रभारी मंत्री जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ बैठक में कहा कि, सभी जनपदों के लिए प्रभारी मंत्री नामित किए जा रहे हैं और यह मंत्री अगले एक साल तक संबंधित जनपद के प्रभारी होंगे। मुख्यमंत्री योगी आगे कहते हैं कि प्रभारी मंत्री अपने जनपद की स्थिति से पूरी तरह अवगत रहें और नियमित अंतराल पर जनपद का दौरा करें।

Also Read: ‘अमृत उद्यान’ के नाम से जाना जाएगा राष्ट्रपति भवन का Mughal Garden, जानें आम जनता कब से उठा सकेगी आनंद

10-12 फरवरी को यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि, जनपदीय दौरे की अवधि में होने वाली बैठकों में जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें. कानून-व्यवस्था व विभिन्न विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करें तथा लोगों से संवाद करें। उन्होंने आगे कहा कि, सभी मंत्री अपने विभाग की साप्ताहिक समीक्षा अवश्य करें और अपने सहयोगी राज्य मंत्री को भी इन बैठकों में आमंत्रित करें। बैठक के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि, आगामी 10-12 फरवरी को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के उद्योग जगत ने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्साह जताया है।

Also Read: इस घरेलू नुस्खे को आजमाती हैं Priyanka Chopra, खूबसूरत बालों के लिए इस सीक्रेट ट्रिक को करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories