Weather News: उत्तर से लेकर दक्षिण तक सभी राज्यों में ठंड का आगाज हो चुका है। इसके साथ तापमान में गिरावट का सिलसिला भी जारी है। उत्तर भारत के राज्यों में सुबह कोहरे की मोटी चादर भी देखने को मिल रही है।

राजधानी दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली की बात करें तो, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस देखा गया।

राज्यों का तापमान

राज्यों के तापमान की बात करें तो, श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला।

Also Read: Indian Railway: यात्री कृपया ध्यान दे! भारतीय रेलवे ने आज 135 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

राजधानी चंडीगढ़ आज का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। लेह में आज का न्यूनतम तापमान -10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। कल की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा।

दक्षिण भारत में बारिश

स्काईमेट एजेंसी के अनुसार, अंडमान और निकोबार दीप समूह के साथ तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है वहीं उत्तरी तमिलनाडु में मध्यम बारिश की आशंका है इसके साथ लक्ष्यदीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है बता दें कि दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ डिप्रेशन अब एक गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र में बदल गया है।

Also Read: FIFA World Cup 2022: फॉर्म में चल रही अर्जेंटीना को हराकर सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर, नहीं चला मेसी का जादू

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version