- विज्ञापन -

Latest Posts

Weather Update: सर्दी के आगमन के साथ राज्यों में बारिश से मौसम में बढ़ी ठिठुरन, तापमान में आई गिरावट

Weather Update: उत्तर भारत के मौसम में लगातार तेजी से बदलाव नजर आया है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने की जानकारी दी है। इसके साथ ही अगले दो दिनों में सुबह के समय धुंध होगी। उत्तर भारत के राज्यों में सुबह और रात के समय नवमी के साथ मौसम शुष्क बना हुआ है लेकिन देश के कुछ राज्यों में आज बारिश होने की संभावना जारी की गई हैं। उत्तर भारत में कोहरे की शुरुआत के साथ-साथ पहाड़ों पर बर्फबारी और शीतलहर चल रही है।

मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में अगले 4 से 5 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। अगले 4 से 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी और उससे सटे मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना जारी की गई है। इसी बीच पटना में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read- INDIAN RAILWAYS: यात्रा करने से पहले जरूर चेक करें कैंसिल ट्रेन की लिस्ट, रद्द हुई 142 ट्रेनें

बाकी राज्यों में बना रहेगा शुष्क मौसम

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। देहरादून में बर्फबारी और शीतलहर के चलते तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। स्कायमेट एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक आज अंडमान निकोबार दीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, गोवा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश के आसार बताए गए हैं और देश के बाकी हिस्सों में मौसम अभी शुष्क ही बना रहेगा।

Also Read- EPFO UPDATE: क्या आपके ईपीएफ खाते में पैसे आ रहे हैं, इन तरीकों से घर बैठे आसानी से लगाएं पता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल