Homeख़ास खबरेंदक्षिण भारत के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी, 24 और...

दक्षिण भारत के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी, 24 और 25 नवंबर को होगी जोरदार बारिश

तमाम पाबंदियों के बाद भी दिल्ली की हवा साफ होने का नाम नहीं ले रही है। आज भी दिल्ली की हवा को बेहद खराब श्रेणी में रखा गया है। वहीं दिल्ली और आस-पास के इलाकों में मौसम में बदलाव देखा गया है।

तमाम पाबंदियों के बाद भी दिल्ली की हवा साफ होने का नाम नहीं ले रही है। आज भी दिल्ली की हवा को बेहद खराब श्रेणी में रखा गया है। दिल्ली का एक्यूआई 352 (कुल मिलाकर) यानी ‘बेहद खराब’ श्रेणी में है। वहीं दिल्ली और आस-पास के इलाकों में मौसम में बदलाव देखा गया है। हवा तेज और ठंडी हो रही है। दक्षिण भारत में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार तक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। दक्षिण भारत के कई जिलों में सोमवार से गुरुवार तक येलो अलर्ट जारी किया गया है। 24 और 25 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

दिल्ली में साफ रहेगा मौसम


बात करें नोएडा की तो नोएडा का एक्यूआई 414 दर्ज किया गया है जो दिल्ली से भी ज्यादा खराब है। दिल्ली के मौसम की बात करें तो दिल्ली में बादल छट गए हैं। इसके साथ ही राजधानी ठंडी होने लगी है। इस पूरे हफ्ते अब सुबह और शाम की ठंड ऐसे ही बनी रहेगी। हालांकि दिन के समय अच्छी धूप खिलने से राहत रहेगी। आने वाले  महीने में दिल्ली का तापमान 10 डिग्री तक गिर सकता है। बात करें बिहार की तो बिहार में भी ठंड पड़ना शुरू हो गई है और आने वाले दिनों में हल्की बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़े:भारत मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट केरल समेत सात राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

राजस्थान में हल्की बारिश के बाद बढ़ी ठंड


 मौसम विभाग ने राजस्थान को लेकर कहा है कि राजस्थान में भी ठंड बढ़ रही है। बारिश के बाद मौसम और भी ज्यादा ठंडा हो गया है। बात करें उत्तर प्रदेश की तो उत्तर प्रदेश में शीतलहर बहना शुरू हो चुकी है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश की वायु गुणवत्ता में सुधार देखा गया है। वहीं उत्तराखंड में मौसम साफ रहेगा। खिली-खिली धूप निकलेगी और आने वाले 4 दिनों तक मौसम सही रहेगा। पर्यटकों के लिए उत्तराखंड घूमने के लिए ये मौसम परफेक्ट है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -