- विज्ञापन -

Latest Posts

Alum For Skin : महंगे कॉस्मेटिक से नहीं फिटकीरी से बनाइए चेहरे को चमकदार, ऐसे करें इस्तेमाल

Alum For Skin : चेहरे पर निखार लाने के लिए आपने आज तक बहुत सारे घरेलू नुस्खे अपनाएं होंगे ,लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकीरी चेहरे को चमकदार बनाने में कितनी कारगर है? जी हां फिटकरी का मेडिकल यूज तो है ही लेकिन इससे त्वचा को साफ और सुंदर बनाया जा सकता है। फिटकीरी को नारियल के तेल में मिलाकर लगाने से त्वचा के साथ ही बालों की भी समस्याएं कम होती है अगर समय से पहले ही त्वचा पर एक जिनके लक्षण दिखने लगे हैं और डेड स्किन टैनिंग त्वचा की फीकी कर रही है तो फिटकरी के साथ नारियल का तेल मिलाने से सारी समस्या से निजात मिल जाती है जाने कैसे लगाएं नारियल का तेल और फिटकरी।

इस समस्या में तरह से फिटकीरी और नारियल का तेल लगाएं

डेड स्किन:

पहले नारियल के तेल को गुनगुना गर्म कर लें, उसके बाद इसमें फिटकिरी का पाउडर मिला लें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। करीब आधे घंटे बाद त्वचा को साफ करलें। अगर आप इसे डेड स्किन हटाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं तो हल्के हाथों से मसाज करें, जिससे कि सारी लेडीस के निकल जाए। वही बालों पर भी नारियल के तेल और फिटकरी के पाउडर को स्कैल्प पर लगाकर छोड़ दें। करीब आधे घंटे बाद शैंपू से धो लें। सप्ताह में दो से तीन बार को लगाएं आपको अपने आप शुरू हो जाएगा।

Also Read: Relatiopnship Tips: बेबी होने के बाद पार्टनर से दूरी बढ़ने का डर आपको भी सताता है तो ये तरीका अपनाएं, रिश्ते में बनी रहेगी…

हाथ पैरों में टैनिंग:

अगर चेहरे और हाथों पैरों में टैनिंग और डेड स्किन से त्वचा की रंगत फीकी पड़ गई है तो नारियल के तेल और फिटकीरी के पाउडर का मिक्सचर लगाने से असर पड़ेगा।

बालों में रूसी:

बालों में रूसी होने से अगर आप बहुत ज्यादा परेशान है बहुत ज्यादा खुजली और जलन की समस्या हो रही है तो नारियल के तेल और फिटकीरी को मिलाकर बालों में लगा ले फिर करीब 1 घंटे बाद बालों को शैंपू से धो दें इससे बालों का झड़ना रुक सकता है और नए बाल तेजी से आ सकते हैं।

झाइयां और पिगमेंटेशन :

चेहरे पर कई बार उम्र बढ़ने की वजह से झाइयां और पिगमेंटेशन होने लगती है अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो फिटकीरी को नारियल के तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाना है इससे त्वचा को मॉइश्चराइजर मिलता है और पिगमेंटेशन के साथ ही टैनिंग से भी छुटकारा मिलता है ।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोतरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल