- विज्ञापन -

Latest Posts

Beauty Tips: पतले और हल्के आइब्रोज को घना बना सकता है ये घरेलू नुस्खा, आजा ही करें इस्तेमाल

Beauty Tips: खूबसूरत दिखना हर महिला की दिली ख्वाहिश होती है। ऐसे में महिलाएं ना जाने कौन-कौन से महंगे महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। महिलाएं चाहती हैं कि उनके चेहरे की हर एक चीज खूबसूरत दिखे। चाहे वो आइब्रोज हो, आंख हो या लिप्स हो। लेकिन कई बार देखा जाता है कि कुछ महिलाओं की आइब्रोज बहुत पतली होती है जिसकी वजह से उनके चेहरे का लुक खराब लगता है। ऐसे में महिलाएं आइब्रोज को हाईलाइट करने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन आप घर में नेचुरल तरीके से भी अपनी आइब्रोज को घना बना सकती है आज के इस आर्टिकल में हम आपको आइब्रो को घना बनाने के लिए कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं।

यह है आइब्रोज को घना बनाने के टिप्स

एलोवेरा: एलोवेरा ना सिर्फ हमारे सेहत के लिए बल्कि हमारे स्किन और बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद है। एलोवेरा में कई तरह के विटामिन अमीनो एसिड और मिनरल्स होते हैं, जो बालों की ग्रोथ में मददगार होते हैं। अगर आपकी आइब्रोज हल्की है तो एलोवेरा की पत्ती को छील कर उसको जल्द आइब्रोज पर लगाएं। आप चाहे तो मार्केट में उपलब्ध एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ऐसे रोज करने से कुछ ही दिनों में आपकी आइब्रोज घनी नजर आने लगेगी।

Also Read: Hair Fall In Men: पुरुषों में बालों के झड़ने की समस्या में क्यों हो रहा है इजाफा? ऐसे करें बचाव

नारियल का तेल: अगर आपकी आइब्रोज बहुत पतली है तो आप उन्हें घना बनाने के लिए नारियल का तेल भी लगा सकती है। नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन प्रोटीन और आयरन होता है, जो बालों को घना बनाने में मदद करता है। इसके लिए रोजाना सोने से पहले नारियल के तेल को कॉटन में भीगा कर या अपनी उंगलियों के पोरों से आइब्रोज पर लगाएं और कुछ देर मालिश करें। ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी आइब्रोज घनी हो जाएगी।

ऑलिव ऑयल: ऑलिव ऑयल यानी कि जैतून का तेल हमारे सेहत के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई की मात्रा होती है जिससे बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। अगर आपकी आइब्रो पतली है तो उन पर ऑलिव ऑयल लगाकर हल्की मसाज करें।

दूध: पतली आइब्रो को घना बनाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है, जो बालों को घना बनाने में मदद करता है। इसके लिए रोज रात को सोने से पहले कच्चा दूध आइब्रोज पर लगाकर हल्के हाथों से कुछ देर मालिश करें।

Also Read: How To Get Rid Of Headache: बिना दवाई सिरदर्द की समस्या में राहत पाना चाहते हैं तो इन नुस्खों को अपनाएं

प्याज का रस: आपके हल्की आइब्रोज को घना बनाने के लिए आप प्याज के रस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। प्याज के रस में विटामिन ई, विटामिन सी, सेलेनियम और सल्फर जैसे तत्व मौजूद होते हैं। जो बालों को ग्रोथ में मदद करते हैं। आइब्रोज को घना बनाने के लिए दो चम्मच प्याज के रस में कुछ बूंदे विटामिन ई ऑयल की मिलाएं। इस मिश्रण को अपनी आइब्रोज पर लगाकर हल्की मसाज करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल