Home लाइफ़स्टाइल Best Oil For Dandruff: डेंड्रफ से हैं बेहद परेशान तो इन 5...

Best Oil For Dandruff: डेंड्रफ से हैं बेहद परेशान तो इन 5 खास हेयर ऑयल से अपने बालों को दें नई जिंदगी और जान

0

Best Oil For Dandruff: मौसम चाहे कोई भी हो बालों की समस्या आम है। सर्दियों में जहां डैंड्रफ की समस्या मे हम जूझते हैं। इस मौसम में बालों में रफनेस और डैंड्रफ से लोग परेशान रहते हैं और इसके लिए वे काफी उपाय भी करते हैं। मार्केट में मौजूद प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू उपाय तक लोग करते हैं लेकिन कभी-कभी यह समस्या हमें काफी परेशान कर देती हैं। अगर आप भी इस परेशानी का सामना कर रहे हैं तो हम आपके लिए 5 बेस्ट हेयर ऑइल लेकर आए हैं जो आपके बालों से डैंड्रफ साफ करने और बालों को मजबूत बनाने में कारगर है। आप इसे आसानी से ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं।

मामाअर्थ टी ट्री हेयर ऑयल

यह तेल प्राकृतिक अवयवों से बना है और आपके स्कैल्प में फंगस या बैक्टीरिया के संक्रमण को रोकने के लिए अच्छा है। अगर आपके बालों में खुजली या रूखापन है तो इस तेल का इस्तेमाल करने से आपको राहत मिल सकती है। यह तेल आपके बालों को स्वस्थ और पोषित रखने में मदद करेगा।

Also Read: Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा की तिथि पर कन्फ्यूजन खत्म, यहां जानिए असली तिथि और शुभ मुहूर्त

वाओ 10 इन 1 मिरेकल हेयर ऑयल

अगर आप डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस तेल का इस्तेमाल करने से फायदा होगा। इसमें एक प्राकृतिक तत्व है और यह बालों में एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुणों को बढ़ाता है। यह आपकी स्कैल्प को स्वस्थ रखने में मदद करेगा और फंगल और बैक्टीरिया के विकास को रोकेगा। जोड़ा अरंडी, शीशामिन, जैतून और जोजोबा तेल क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत और बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगा। यह आपके बालों को मजबूत और चमकदार बना सकता है।

फॉरेस्टा नैचुरल्स टी ट्री एसेंशियल ऑयल

अगर आप डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो यह तेल आपकी मदद कर सकता है। इसमें चाय के पेड़ का तेल होता है जो प्राकृतिक रूप से बनाया जाता है और अपने एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुणों के लिए जाना जाता है। यह अन्य अवयवों की प्रभावशीलता को भी बढ़ाएगा, जो आपको स्वस्थ रखने में मदद करेगा। जोड़ा अरंडी, शीशामिन, जैतून और जोजोबा तेल क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत में मदद करेंगे और बालों के विकास को भी बढ़ावा देंगे। इससे आपके बाल मजबूत और चमकदार दिखेंगे।

इंदुलेखा नीमराज एंटी डैंड्रफ हेयर ऑयल

बालों से डैंड्रफ को कम करने में मदद के लिए आप इस एंटी-डैंड्रफ तेल का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही बालों की जड़ों को मजबूत बना सकते हैं जिससे बालों का झड़ना कम हो जाएगा। यह आपके स्कैल्प को मॉइश्चराइज भी रखेगा। यह लगाने पर चिपचिपा नहीं होता है इसलिए आप इसकी हल्की मालिश कर सकते हैं।

हिमालया एंटी डैंड्रफ हेयर ऑयल

यह तेल आपके स्कैल्प को रूखा होने से बचाने में मदद करेगा और यह आपके बालों को खुजली होने से रोकने में भी मदद करेगा। यह उन सामग्रियों से बना है जो डैंड्रफ को कम करने और बालों के विकास को बढ़ाने में मदद करने के लिए जाने जाते हैं।

Also Read: Fashion Tips: जींस के साथ कुर्ती को इन अलग-अलग तरीकों से करें ट्राई और पाएं ट्रेंडी लुक, लोगों की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version