Homeलाइफ़स्टाइलमाउथफ्रेशनर आपकी मर्दानगी को कर सकता है खत्म

माउथफ्रेशनर आपकी मर्दानगी को कर सकता है खत्म

काफी लोग माउथ और मूड को सही रखने के लिए माउथफ्रेशनर का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप लड़के हैं और ऐसा करते हैं तो आज से सावधान हो जाएं, क्योंकि इससे आपकी मर्दानगी खत्म हो सकती है। मिंट वाले चुइंगम खाने से पुरुषों में टेस्टोस्टरोन का लेवल काफी कम हो जाता है। टेस्टोस्टरोन हार्मोन के घटने से मर्दों की पौरुष शक्ति भी घटने लगती है।

ये भी पढ़ें

मर्दानगी हो जाएगी खत्म

टेस्टोस्टरोन पुरुषों का सेक्स हार्मोन है जो मिंट से प्रभावित होता है।  जिन व्यक्तियों को लीवर की बीमारी हो उन्हें भूल कर भी मिंट की गोली या फिर पुदीने का सेवन नही करना चाहिए। इसके साथ ही अगर आप गर्भपति हैं तो तब भी आपको माउथफ्रेशनर नहीं खाना चाहिए क्योंकि आपके ऐसा करने से आपको अपना होने वाला बच्चा गंवाना पड़ सकता है। इतना ही नहीं चुइंगम चबाने से एक डिसऑर्डर होता है जिसे मेडिकल की भाषा में टेंपोरोमंडीबुलर डिसऑर्डर कहते हैं। इसमें जबड़े और खोपड़ी को जोडऩे वाली मांसपेशियों में तेज दर्द होता है। इसके साथ ही जिस व्यक्ति को अस्थमा है उन्हें काफी मंहगा पड़ सकता है। इसका सेवन करने से उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बीमारियों में घिर सकते हैं

अगर आपको इनमें से किसी भी प्रकार की की बीमारी या परेशानी है तो माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करने से बचें। क्योंकि इससे आपको कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं। इसके साथ ही चुइंगम में बहुत से प्रिजर्वेटिव्स, आर्टिफिशियल फ्लेवर्स और आर्टिफिशियल शुगर मौजूद होती है , आपके सिर में दर्द पैदा कर सकती है। इन तमाम मुश्किलों से बचने के लिए आप इससे दूर रहें। वरना आपको कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -