Face Care Tips: चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए सिर्फ 15 मिनट में करें ये काम, पाएं चमकदार निखरी रंगत

Date:

Face Care Tips: खूबसूरत, ग्लोइंग और जवां त्वचा हर कोई चाहता है। इसके लिए लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही कई लोग पार्लर भी जाते हैं और फेशियल करवाते हैं। स्किन केयर आज के समय में बेहद जरुरी है। खूबसूरती के लिए फेस केयर करनी पड़ती है। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आप घर में ही खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।

इंस्टेंट ग्लो के लिए है ये ट्रिक

आपको बता दें कि फेशियल के बाद चेहरे पर जमा गंदगी की वजह से डेड स्किन सेल्स आसानी से निकल जाते हैं। साथ ही त्वचा में भी निखार आता है। लेकिन पार्लर से फेशियल करवाना काफी महंगा हो सकता है। ऐसे में आप चाहें तो का घर पर ही निखार पा सकते हैं। इन आसान टिप्स से आपके चेहरे में निखार और चमक आएगी। खास बात यह है कि इससे आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो दिखेगी वो भी सिर्फ 15 मिनट में।

ये भी पढ़ें: पत्नी को यें बात बताने से बढ़ जाती हैं मुश्किलें

इस फेस पैक को बनाने के लिए चाहिए

बेसन- 2 छोटे चम्मच
दही- 2 बड़े चम्मच
शहद- 1 बड़ा चम्मच
गुलाब जल- 1 छोटा चम्मच

ऐसे बनाएं फेस पैक और चेहरे पर लगाएं

सबसे पहले एक कटोरी में बेसन छान लें। इसमें दही और शहद को मिलाएं। अब गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। फेस को पहले साफ करें और सूखा लें। अब फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अब 5 मिनट हल्के हाथों से फेस को स्क्रब करें। अब आप पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें: करण जौहर के शो पर आमिर और करीना ने दिखाया ऐसा स्वैग कि ट्रोल हो गए होस्ट, दोनों ने की खूब खिंचाई

मिलेंगे ये फायदे

  • टैनिंग: धूप और गर्मी की वजह से टैनिंग पूरे लुक को खराब कर सकती है। ऐसे में आपको बेसन, दही और शहद का मास्क त्वचा पर लगाना चाहिए। इनमें मौजूद गुण त्वचा से टैनिंग को आसानी से दूर कर सकते हैं।
  • चेहरे की रंगत में सुधार: शहद जहां त्वचा को कोमल बनाने का काम करेगा, वहीं बेसन और दही त्वचा की रंगत को निखारेगी। बेसन में ऐसे गुण होते हैं जो त्वचा को अंदर से रिपेयर करके उसे ग्लोइंग बनाते हैं। शहद के औषधीय गुण त्वचा को ठीक करने का भी काम करेंगे।
  • दाग धब्बे से छुटकारा: पिंपल्स होना आम बात है, लेकिन अगर इनका इलाज न किया जाए तो त्वचा पर काले धब्बे भी पड़ जाते हैं। बेसन के इस फेस मास्क से आप डार्क स्पॉट को कम कर सकते हैं। इस फेस मास्क को हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related