- विज्ञापन -

Latest Posts

Facial Dandruff: फेशियल रूसी की समस्या को दूर करने के लिए अपने ये तरीके, एलोवेरा से कर सकते है घर में इलाज

Facial Dandruff: सर्दियों के मौसम का आगाज हो गया है ऐसे में फेशियल रूसी की समस्या आम है। ऐसा अक्सर डॉयनेस के कारण देखने को मिलता है। स्किन में खुजली या रैशेज की समस्या हो सकती है। इस समस्या को दूर करने के लिए हम एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि, एलोवेरा में सैपोन‍िन, शुगर्स, सैल‍िस‍िल‍िक एस‍िड, व‍िटाम‍िन और म‍िनरल आदि भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को स्वस्थ रखने में आपकी मदद करेंगे।

एलोवेरा और शहद का पेस्ट

आप फेशियल रुसी की समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको एलोवेरा में शहद मिक्स करके रूसी वाले हिस्से में लगाना होगा। उसको आधे घंटे के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ करें। ऐसा करने से कुछ समय बाद आपकी रुसी की समस्या दूर हो जाएगी।

Also Read: Health Tips: इस फ़ूड को अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करने से मिलेंगे कई फायदे,…

एलोवेरा और लहसुन का पेस्ट

चेहरे पर उसी की समस्या से बचने के लिए आप एलोवेरा में लहसुन को मिलाकर भी लगा सकते हैं। लहसुन का पेस्ट बना लें और उसमें नींबू का रस और एलोवेरा मिला ले, पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं और फिर साफ पानी से अपना मुंह धो ले।

Also Read: Chanakya Niti: पार्टनर को ढूंढने से पहले रखें इन 3 चीजों का ध्यान, वरना…

चावल और एलोवेरा को मिलाकर लगाएंगे

आप चावल और एलोवेरा को एक साथ मिलाकर लगाएंगे तो आप फेशियल रुसी की समस्या से छुटकारा पा सकेंगे। ऐसा करने के लिए सबसे पहले चावल को भिगोकर रख दें और सुबह पानी छानकर चावल को पीस लें उसके बाद उसी जगह पर एलोवेरा के साथ मिलाकर लगाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल