Homeलाइफ़स्टाइलमेकअप करते समय रखे इन बातों का ध्यान, वरना कर लेगे अपने...

मेकअप करते समय रखे इन बातों का ध्यान, वरना कर लेगे अपने ही हाथों अपना मेकअप खरा

अगर आप मेकअप करने के शौखिन हैं, तो मेकअप करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखा बहुत जरूरी होता हैं वरना जो मेकअप आपके लुक को निखारने वाला था वह आपके लुक को बिगाड़ कर रख देगा। अगर आपने बातों का ध्यान नहीं रखा तो मेकअप के बाद भी आपका चेहरा आपको डल समझ में आएगा। मेकअप करने से पहले आपका अपनी त्वचा को अच्छे से जान लेना अतिआवश्यक हैं, क्युकी इससे ही पता चलता है कि आपको कब और किस वक्त किस तरह का मेकअप कैरी करना हैं।

हमें से कई लोगों की प्राकृतिक त्वचा ऑयली, ड्राई या फिर नॉर्मल होती हैं ऐसे में आपको हमारे दिए हुए कुछ टिप्स को मानना होगा जो आपके लुक को पूरी तरह निखार देगा।

Why Did We Start Wearing Makeup? | Britannica

ड्राई स्किन के अनुसार मेकअप

मान लीजिए की आपकी त्वचा ड्राई रहती हैं ऐसे में आपके लिए यह बेहतर होगा कि आप मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा या स्किन पर कोल्ड क्रीम का उपयोग करे। इससे आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी, कोल्ड क्रीम के बाद आप क्रीम से मिलता-जुलता फाउंडेशन लगाएं। थोड़ी देर बाद फाउंडेशन को सेट करने के लिए चेहरे पर पाउडर का इस्तेमाल करे, इसके पश्चात अपने चेहरे पर गुलाबी रंग का ब्लशर जरूर लगाएं। गलती से भी इसी मिलाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल ना करे उसकी जगह स्पंच का उपयोग करे, आखिर में अपनी आखों पर क्रीमी आईशैडो लगाए और उसके बाद विटामिन-ई वाली लिपस्टिक लगाएं।

यह भी पढ़े- स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया बयान धीमी हो रही हैं कोरोना की रफ्तार, घट रहे है एक्टिव केसेज

ऑयली स्किन के अनुसार मेकअप

गर्मियों की तुलना में सर्दियों का मौसम ऑयली त्वचा के लिए सबसे अनुकूल होता हैं, ऐसे में उनकी स्किन कभी मुरझाती नहीं हमेशा ग्लो करती रहती हैं। इस ग्लो और चमक को और बढ़ाने के लिए अपने चेहरे पर बी-बी क्रीम का उपयोग करे, और उसके बाद फाउंडेशन लगाएं। केवल इतना करने से ही आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा, यह याद रखे की सर्दियों के मौसम में गलती से भी मैट लिपस्टिक न लगाए।

सामान्य त्वचा के लिए मेकअप

जिन लोगों की त्वचा सामान्य हैं उन्होंने कभी ना कभी गौर किया होगा की सर्दियों के मौसम में उनकी त्वचा हल्की सी खुशकी नजर आती हैं। इससे बचने के लिए आपको अपने चेहरे को वक्त वक्त पर मॉइश्चराइज करना होगा, उसके बिना आप मेकअप करने की ना सोचे। मॉश्चराइजर लगाने के बाद चेहरे पर हल्का फाउंडेशन लगाएं और उसके बाद अपने गालों में क्रीमी ब्लश करे,केवल यह करने भर से आपके चेहरे में चमक नजर आने लगेगी। सबसे अंत में एक लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img