Mask For Sensitive Skin: अगर आपकी त्वचा भी है बेहद सेंसटिव तो ऐसे तैयार करें घरेलू मास्क, करेगा पूरा काम

Date:

Mask For Sensitive Skin: अगर आप भी टीवी एक्ट्रेस की तरह अट्रेक्टिव और बेहद खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। आज हम आपको बिना मेकअप के कैसे ग्लो वाला फेस बनाएं उसके बारे में बताने जा रहे हैं। नेचुरल ग्लो पाने के लिए लोग ना जानें क्या -क्या करते हैं, कुछ लोग पार्लर जाते हैं तो कुछ लोग घर पर ही कुछ उपाय करते हैं । लेकिन उसके बाद भी उन्हें ग्लोइंग त्वचा नहीं मिल पाती है।

सेंसटिव स्किन पर कैसे लगाएं फेस मास्क?

क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइश्चराइज़िंग जैसी कुछ स्किनकेयर आदतें हैं, जिनका इस्तेमाल किसी भी प्रकार की त्वचा वाले लोग कर सकते हैं, संवेदनशील त्वचा वालों को अपने चेहरे पर कुछ भी लगाने से पहले हमेशा सावधानी बरतनी होती है।इस प्रकार के लोगों की त्वचा की अन्य समस्याओं के साथ-साथ चकत्ते, मुंहासे और जलन पैदा हो जाते हैं।लेकिन अगर आप होममेड फेस मास्क पसंद करते हैं और अपनी संवेदनशील त्वचा को बिना नुकसान पहुंचाए खूबसूरत बना सकते हैं।

कैसे बनाएं फेस मास्क

आपको बता दें, टीवी एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर ने हाल ही में आसानी से बनने वाला शहद और चीनी का मास्क साझा किया है।जिसमें उन्होंने बताया कि, मुझे याद है जब मेरी दादी मुझसे कहती थीं कि सबसे अच्छी बात यह है कि रसोई में जाओ, फ्रिज खोलो और जो कुछ भी मिल जाए उसे लगाओ – चाहे वह फल हो, टमाटर हो, या शहद। इसके साथ ही उन्होंने इस मास्क को बनाने का तरीका भी बताया है। इस मास्क को बनाने के लिए,आपको केवल दो साधारण सामग्री चाहिए – शहद और चीनी।

ये भी पढ़ेंMango Side Effects: यह है आम खाने का सही तरीका, नहीं होगा कोई नुकसान

  • एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच शहद लें।
  • इसमें 1 बड़ा चम्मच ब्राउन शुगर मिलाएं। आप सफेद चीनी भी कर सकते हैं।
    इसे मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाएं।
  • अपनी उंगलियों का उपयोग करके मिश्रण को धीरे से रगड़ें।

आपके घर में बना ये मास्क आपकी त्वचा पर चार चांद लगा देगा। इसलिए इसे एक बार जरूर ट्राई करें।

ये भी पढ़ें:  Relationship Tips: पत्नी को यें बात बताने से बढ़ जाती हैं मुश्किलें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related