Homeलाइफ़स्टाइलMonsoon Diet Tips: बारिश के मौसम में भूलकर भी ना खाएं 3...

Monsoon Diet Tips: बारिश के मौसम में भूलकर भी ना खाएं 3 घंटे से ज्यादा बासी खाना, जा सकती है जान

Monsoon Diet Tips: बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। बारिश अपने साथ जितना अच्छा मौसम लेकर आती है उतनी ही ज्यादा बीमारियां भी लेकर आती है। यही कारण है कि, डॉक्टर इस मौसम में खासतौर पर बाहर के खाने से बचने के बारे में सलाह देते हैं। मानसून में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं इसके बारे में भी बताते हैं।

बारिश के मौसम भूलकर भी ना करें ये गलती

क्या आपको पता है मानसून के मौसम मे भूलकर भी 3 से 4 घंटे पुराना खाना नहीं खाना चाहिए। ये बात आपको अजीब लग सकती है। लेकिन यकीन मानिए ये खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि आज आपको बहुत ही खास बात पता चलने वाली है। जो कि, आपको जानना बेहद जरूरी है।मेदांता की पूर्व डायटिशियन कामिनी सिन्हा ने अपने बड़े बयान में बताया है ,बारिश के मौसम में 3 घंटे से ज्यादा देर तक रखा हुआ खाना खाने से बचना चाहिए। आपका ऐसा करना आपको मुसीबत में डाल सकता है। इसके साथ ही आपको कई सारी बीमारियां भी घेर सकती हैं। आपको बता दें,कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जो इस मौसम में जल्दी खराब हो जाती है और उन्हें खाने से पेट में इन्फेक्शन जैसी कई सारी बीमारियां हो सकती हैं। जो आपके लिए बेहद जानलेवा साबित हो सकती हैं।मेदांता की पूर्व डायटिशियन कामिनी सिन्हा ने कहा कि,बारिश के मौसम में लोगों को फ्रेश और घर पर बना हुआ खाना ही खाना चाहिए।

Also Read: Homosexual Virus: समलैंगिकों में वायरस फैलने की अफवाह या सच्चाई? गलतफहमी से बचें

इन बातों का रखें ध्यान

खाना बनाते वक्त साफ साफ-सफाई का सबसे ज्यादा ध्यान रखना चाहिए और फल व सब्जियों को अच्छी तरह धोकर ही इस्तेमाल करना चाहिए। बरसात के मौसम मं कई सारे कीटाणु और वायरस बहुत अधिक मात्रा में एक्टिव हो जाते हैं। जिसके कारण बासी खाना खाना आपको बहुत ज्यादा बीमार कर सकता है। इसलिए इस मौसम में 3 से 4 घंटे का रखा हुआ खाना खाने से बचना चाहिए। आपकी एक गलती आपको मुसीबत मे डाल सकती है।

ये भी पढ़ें: Condom addiction in youth: कंडोम से नशा कर रहे युवा, ऐसे हुआ इस बात का खुलासा

मेदांता की पूर्व डायटिशियन कामिनी सिन्हा ने आगे कहा कि, आप गर्म पानी में नमक डालकर सब्जियों को साफ कर इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

- Advertisement -
Exit mobile version