Homeलाइफ़स्टाइलMost Beautiful Tourist Destination: ये हैं दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत जगहें

Most Beautiful Tourist Destination: ये हैं दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत जगहें

Most Beautiful Places: दुनिया में बहुत अनोखी और अकल्पनीय जगहें हैं, जिनकी सुंदरता का वर्णन आप सपने में भी नहीं कर सकते हैं, जो काफी मनमोहक हैं। विश्व भर में कई ऐसी जगहें है जहाँ जाने का शौक सभी लोग रखते हैं। तो आइये आज हम कुछ ऐसी जगहों के बारे में जानते हैं, जो विश्व की सबसे खूबसूरत जगहों में एक मानी जाती हैं:

वियतनाम का हैंग सान डूंग (Hang Son Doong of Vietnam)

5 किलोमीटर की ये गुफा दुनिया की सबसे बड़ी गुफाओं में एक है। इस गुफा के अंदर एक अलग ही दुनिया बसी हुई है, जिसकी खूबसूरती अकल्पनीय है। यहाँ हमेशा पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना, चीन (The Great Wall of China, China)

8848 कि.मी लंबी द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना दुनिया के 7 अजूबों में एक है। यह दीवार दुनिया की सबसे बड़ी वॉल है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह वॉल मिट्टी और पत्थरों से बानी हुई है। यहाँ पूरे विश्व से पर्यटक आते हैं।

झांग्ये डांक्सिया लैंडफॉर्म, गांसु चीन (Zhangye Danxia Landform, Gansu China)

यह एक रंगबिरंगा पर्यटक-स्थल है, जिसकी छवि बिलकुल एक पेंटिंग की भांति है। यहाँ पर सतरंगी पहाड़ हैं, जिसे देखकर आखें चकाचौंध हो जाती हैं। यहाँ विश्व-भर के पर्यटक घूमने के लिये आते हैं।

ये भी पढ़िए: समर वेकेशन में इन शांत जगह पर जाकर करें एंजॉय, नहीं मिलेगी भीड़भाड़

कजेराग हिल्स, नॉर्वे (Kjerag Hills, Norway)

पहाड़ों से घिरा हुआ इस पर्यटन-स्थल के नजारे बेहद खूबसूरत हैं। अक्सर गर्मियों के दिनों में यहाँ लोग घूमने आया करते हैं। दो पहाड़ों के बीच का दरार काफी मनमोहक है। यहाँ लोग नाव पर सवार हो, कुदरत के नजारों का आनंद उठाते हैं।

गीजा का पिरामिड, मिस्र (Pyramid of Giza, Egypt)

गीजा का पिरामिड विश्व का पहला अजूबा है। यहाँ लोग मिस्ट्री की खोज के लिए आते हैं। यहाँ पर पिरामिड है, साथ ही कहा जाता है कि हर पिरामिड के अंदर राजाओं की लाश (ममी) को दफनाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -