Raw Milk Benifits: चेहरे पर इस तरह लगाएं कच्चा दूध, पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Date:

Raw Milk Benifits: दूध सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं इसमें कैल्शियम की मात्रा पाई जाती है जिससे हमारे सेहत को काफी मजबूती मिलती है। यह दूध आपके चेहरे की खूबसूरती का राज भी बन सकती है दूध के अनगिनत फायदे हैं। ये एक नेचुरल क्लींजर है जो स्वस्थ और बेदाग त्वचा आपको दे सकती है। अक्सर हम अपने चेहरे की खूबसूरती के लिए पार्लर जाते हैं, कई तरह के क्रीम और केमिकल युक्त प्रोडक्ट का सहारा लेते हैं लेकिन आप अपने घर में ही चेहरे पर गजब का निखार ला सकती हैं वह भी सिर्फ दूध के इस्तेमाल से।

कच्चे दूध को अपने चेहरे पर लगाकर अपने स्किन को आप काफी सुंदर बना सकती हैं। अगर आप एक बार इसे इस्तेमाल करेंगे तो आपकी त्वचा में जादुई अंतर दिखेंगे।क्योंकि दूध शक्तिवर्धक होने के साथ-साथ सौंदर्य वर्धक भी होता।

यह भी पढ़े: Milind Soman Fitness: देर से उठना, जिम न जाना मिलिंद सोमन का है डेली रूटीन! जानिये फिर कैसे इतने फिट हैं 56 साल के ऐक्टर

कच्चे दूध से इस तरह करें स्किन केयर

क्लींजर: कच्चा दूध बेहतरीन नेचुरल क्लींजर का काम करता है। इसके लिए आप एक कटोरी कच्चा दूध ले लें और इसे रुई के सहारे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं।यानी कि अपने पूरे चेहरे को इससे आप को क्लीन करना है। इसके बाद आप साफ पानी से चेहरा धो सकती हैं। ध्यान रहे इसके बाद चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करें।

त्वचा में लाए चमक: कच्चे दूध में एक चम्मच शहद मिला लें और इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें, ये आपके चेहरे पर चमक लाने का काम करेगा। इसका इस्तेमाल आप रोज कर सकती हैं और फर्क आपको खुद ब खुद नजर आने लगेगा।

यह भी पढ़ें :Arbi Leaves Benefits: दिल के आकार का ये पत्ता ठीक करता है दिल की बीमारी, वजन भी करता है कम

मॉश्चराइजर का काम: अगर आपकी स्किन रूखी और बेजान नजर आती है तो इसके लिए आप कच्चा दूध और हल्दी को मिक्स करके लगा सकती हैं। यह स्किन के लिए नेचुरल कलर का काम करता है इसे आप रात में सोने से कुछ देर पहले लगाएं और इसे 10 मिनट बाद धो लें इससे स्किन पर ग्लो नजर आती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Old Note Scheme: 20 रूपए के इस नोट से कर सकते है अपने पूरे

Old Note Scheme: हम सब की लाइफ में कोई...

Weather News: दूसरे फेज के दौर में इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather News: देश के कई राज्यों में बारिश मुसीबत...