Relationship Tips: घरवाली और बाहरवाली से पुरुष बोलते हैं ये 8 कॉमन झूठ, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Relationship Tips: आजकल झूठ बोलना काफी आम बात हो गया है। कोई व्यक्ति अपनी परेशानियों से बचने के लिए झूठ बोलता है तो कोई सच छुपाने के लिए। महिला हो या पुरुष, बूढ़े हो या फिर बच्चे हर कोई किसी न किसी कारणवर्श अपने जीवन में एक बार झूठ बोलने का साहस जरुर करता है हालांकि यह बिल्कुल भी सही नहीं किसी परिस्थिति से बचने के लिए बोला गया झूठ बाद में पकड़ा जाता है लेकिन अगर हम बात करें रिलेशनशिप की तो कई बार व्यक्ति के झूठ बोलने की वजह कुछ ओर होती है। कई बार इंसान सोचता है कि अगर उसने अपने पार्ट्नर को सच बता दिया तो कहीं वह नाराज ना हो जाए। ऐसे में आज हम अपने इस लेख में बात करेंगे, रिलेशनशिप में पुरुषों द्वारा कुछ कॉमन बोलने जाने वाले झूठ के बारे में।

मैं सिंगल हूँ

अक्सर एक रिलेशन में रह रहा व्यक्ति जब किसी दूसरी महिला/लड़की की ओर अट्रैक्ट होता है तो वो हर किसी को झूठ बोलता है कि वो सिंगल है ताकि उसके साथ रह रही लड़की उनसे बात करना बंद कर दे और वो दूसरी लड़की के साथ रिलेशन में आ सके।

मैं उसे नहीं देख रहा था

अक्सर आपने देखा होगा कि पुरुष अपने पार्टनर के साथ बैठे होते हैं लेकिन जैसे ही वहां से कोई दूसरी महिला गुजरती है तो वो उन्हें देखने लगते हैं ऐसा करने पर उनके पार्टनर भी उन्हें टोकते हैं लेकिन वह ये बोल देते हैं कि वो उधर देख नहीं रहे थे बल्कि किसी सोच में दूबे हुए थे।

ये भी पढ़ें: Mango Side Effects: यह है आम खाने का सही तरीका, नहीं होगा कोई नुकसान

मैंने कभी स्मोक नहीं किया

अक्सर रेलेशन्शिप में महिलाओं को स्मोक करने वाले पार्ट्नर पसंद नहीं होते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुरुष अक्सर अपने पार्ट्नर के आने से पहले ही स्मोक कर लेते है और अगर गलती से उनकी स्मोक की बदबू उनकी पार्ट्नर को आए, तो वो जवाब में   ‘मेरे सामने कोई और व्यक्ति सिगरेट पी रहा था, जिसकी बदबू मेरे कपड़ों में घुस गई है’ कहकर टाल देते हैं।

मैं सिर्फ तुम्हारे बारे में ही सोचता हूँ

कई बार पुरुष अपनी पार्टनर को खुश करने और इम्प्रेस करने के लिए, उन्हें यह बोल देते हैं कि वो 24घंटे सिर्फ उन्ही के बारे में सोचा करते हैं और उन्हें अपनी पार्टनर के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता, जबकि यह सच नहीं है उनके दिमाग में कई तरह की बातें चल रही होती हैं।

मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता

आपने अक्सर मूवीज में देखा होगा, जब हीरो हेरो हीरोइन को कॉल करके बोलता है कि वह उसके बिना एक दिन भी नहीं रह सकता जबकि वो पार्टी करने की त्यारी कर रहा होता है। असल जिंदगी में भी पुरुष अक्सर अपनी पार्टनर का दिल जितने के लिए ऐसा झूठ बोला करते हैं ताकि उनका रिश्ता टूट न पाए।

मेरे पास बहुत पैसा है

अक्सर लड़के, लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए कई चीजों का शो ऑफ किया करते हैं जबकि वो चीजें उनकी होती भी नहीं । उन्हें लगता है कि ऐसा करने से लड़कियां उनसे जल्दी इम्प्रेस हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें:  Relationship Tips: पत्नी को यें बात बताने से बढ़ जाती हैं मुश्किलें

वर्जन होने का झूठ

किसी भी लड़की का दिल जितने के लिए लड़के अक्सर उनसे यह झूठ बोलते हैं कि उन्होंने अभी तक किसी के साथ सेक्स नहीं किया। जिस झूठ में कई लड़कियां फस भी जाती हैं ।

पहला प्यार हो तुम मेरा

हर किसी लड़की की तमन्ना होती है कि उन्हें भी अपने सपनों का वह राजकुमार मिले, जिसे सबसे पहले उन्ही से प्यार हुआ हो। इसी बात का फायदा उठाते हुए लड़के अपनी पार्टनर से झूठ बोला करते हैं, ताकि उनकी पार्टनर सुरक्षित महसूस करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.