Homeलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: विटामिन ई का इस्तेमाल कर झुर्रियों से पाएं छुटकारा

Skin Care Tips: विटामिन ई का इस्तेमाल कर झुर्रियों से पाएं छुटकारा

Skin care tips: विटामिन ई स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। विटामिन ई में एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। यह शरीर के साथ-साथ स्क्रीन पर भी पॉजिटिव असर डालता है। इस्माल करके इस विटामिन को अपनी डाइट में शामिल करके आप स्किन केयर कर सकते हैं। स्किन केयर रूटीन के साथ-साथ आप अपनी स्क्रीन को सूरज की रोशनी से ही बचा सकते हैं क्योंकि विटामिन ई में एंटी इन्फ्लेमेंट्री के गुण पाए जाते हैं। विटामिन ई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। ब्रोकली और हरे पत्ते वाली सब्जियों में भरपूर विटामिन ई होता है इसे आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। 

एलोवेरा जेल में विटामिन ई की कैप्सूल डाल सकते हैं एलोवेरा स्किन के लिए काफी मददगार है इसलिए इसमें विटामिन ई की कैप्सूल बनाया जा सकता है। एलोवेरा जेल में विटामिन ई की कैप्सूल मिलाकर चेहरे पर लगा ले और कुछ देर के लिए से ऐसे ही रखें और उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। 

अगर आपके होठ फट रहे हैं तो आप विटामिन ई का इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी डाइट में विटामिन ई शामिल करें विटामिन ई से विटामिन ई का ऑयल इस्तेमाल करें। इससे आपके होंठ फटने से बचेंगे। 

झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल करें। झुर्रियों से बचने के लिए विटामिन ई ऑयल का इस्तेमाल करें। इसे आप अपने क्रीम प्रोडक्ट में डाल कर अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -