Homeलाइफ़स्टाइलStreet Shopping: शादी के लिए किफायती शॉपिंग के लिए दिल्ली के...

Street Shopping: शादी के लिए किफायती शॉपिंग के लिए दिल्ली के ये बाजार हैं सबसे मशहूर, मिलेगा ए क्वालिटी का आउटफिट

Street Shopping: लग्न का सीजन आने वाला है ऐसे में बाजारों की रौनक देखने में बनेगी। अब बात अगर शादियों की हो तो इसमें हर तरह की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग की जाती है। अगर बात शादी वाले घर की हो तो बाजार के 100 चक्कर लगाने पड़ते हैं शादी के लिए दुल्हन का लहंगा खरीदना हो या दूल्हे की शेरवानी या फिर शगुन का सामान ही क्यों ना हो, सब कुछ पर्फेक्ट होना चाहिए। इसलिए लोग खरीदारी भी अच्छे और किफायती ढंग से करना चाहते हैं। क्योंकि शादी ही एक मौका होता है जब आप गिफ्ट लेते हैं तो आपको रिटर्न गिफ्ट भी देना पड़ता है। ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि उसकी खरीदारी किफायती और शानदार हो।

अगर आपके घर में भी शादी है और आप शादी की शॉपिंग का प्लान कर रहे हैं तो दिल्ली के कई बाजारों में जाकर ऐसा कर सकते हैं जहां से आपको वैरायटी भी मिल जाएगी और किफायती भी रहेगी।

ये भी पढ़ें :Alum For Skin : महंगे कॉस्मेटिक से नहीं फिटकीरी से बनाइए चेहरे को चमकदार, ऐसे करें इस्तेमाल

ये हैं दिल्ली के मशहूर बाजार


चांदनी चौक बाजार: दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक चांदनी चौक का बाजार है। जहां पर दुल्हन के कपड़ों के साथ ज्वेलरी काफी किफायती दामों में मिल जाएगी। इसके अलावा आप अगर किसी सदस्य के लिए भी ट्रेडिशनल कपड़े खरीदना चाहते हैं तो यह जगह सबसे बेस्ट है।

करोल बाग: शादी में यूनिक खरीदारी करने के लिए करोल बाग का बाजार काफी अच्छा है। यहां पर खूबसूरत साड़ियां लहंगे और दूल्हे के कपड़े भी आसानी से मिल जाएंगे।

लाजपत नगर बाजार: लाजपत नगर की बाजार में शादी की शॉपिंग काफी बजट में हो जाएगी। यहां पर स्टाइलिश कपड़े के साथ मैचिंग की ज्वेलरी भी मिल जाएगी।

लक्ष्मी नगर बाजार: शादी की शॉपिंग करने के लिए यह बाजार काफी फेमस है। लहंगे से लेकर हर वह आपको चीज मिल जाएगी जिसे आप जगह-जगह ढूंढते हैं। रंग बिरंगी पोटली लेनी हो या फिर जूती यह बाजार हर मायने में परफेक्ट है।

रानी बाग बाजार: शादी के लिए रानी बाग से शॉपिंग करना एक अच्छा विकल्प है। यहां पर आप काफी किफायती दामों में अच्छी शॉपिंग कर सकती हैं। कम दामों में लहंगे और शेरवानी दोनों ही आपको यहां पर मिल जाएंगे।

दिल्ली में ऐसे कई बाजार है जहां से शॉपिंग करने पर आप अपनी शादी को खूबसूरत और जरा हटकर बना सकते हैं। इन बाजारों के अलावा लाल क्वार्टर, कमला नगर, सरोजनी नगर, रजौरी गार्डन, ज्वाला हेरी जैसे कई बार बार है जो शादी के शॉपिंग के लिए फेमस है।

Also Read: Name Astrology: अपनी मर्जी के मालिक होते हैं V नाम के लोग, करते हैं जी तोड़ मेहनत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -