शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSummer Drinks: गर्मी की चिलचिलाती धूप में ठंडक देंगी ये स्पेशल ड्रिंक,...

Summer Drinks: गर्मी की चिलचिलाती धूप में ठंडक देंगी ये स्पेशल ड्रिंक, राहत के साथ मिलेंगे कई फायदे

Date:

Related stories

SUMMER COLD DRINK: गर्मी में पानी है खूबसूरती तो फालसे के शरबत का ऐसे करें सेवन, चंद दिनों में दिखेगा जादुई असर

SUMMER COLD DRINK : लोग गर्मी से राहत पाने के लिए अलग-अलग तरह के तरल पर्दार्थों का सेवन करना पसंद करते है।

Eid पर इन बॉलीवुड सेलेब्स से लें Outfit Ideas, महफिल में दिखेंगी सबसे अलग

ईद का त्योहार आने वाला है। वहीं सभी महिलाएं ऑउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रह रही हैं। इसलिए ऑउटफिट की समस्या दूर करने के लिए आप इन बॉलीवुड सेलेब्स से ऑउटफिट आईडिया ले सकते हैं। इसमें आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

Skin Care Tips: ये घरेलू नुस्खे बर्बाद कर देंगे सूरत, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

त्वचा की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए लोग घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। मगर कुछ चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Summer Drinks: गर्मियों का सीजन जल्द ही दस्तक देने वाला है।‌ ऐसे में अगर आप भी गर्मी की चिलचिलाती धूप से ठंड का आनंद लेना चाहते हैं तो आप इन ड्रिंक्स का लुफ्त उठा सकते हैं। बता दें कि, गर्मियों के मौसम में हमें ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए क्योंकि इस मौसम में खूब पसीना निकलता है जिसके कारण हमारे शरीर में डिहाइड्रेशन की दिक्कत हो सकती है।

ऐसे में अगर हम ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थ वाली चीजें पिएंगे तो यह आपको गर्मियों के मौसम में हाइड्रेट रखने में मदद करेगा। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हाइड्रेट रखने के साथ आपके शरीर की कई समस्याओं को भी पूरा करेंगे।

ठंडाई

इस कड़ी में पहला नाम ठंडाई का आता है गर्मियों के मौसम में आप घर में ठंडाई का लुफ्त उठा सकते हैं। गर्मियों के मौसम में मेहमानों का स्वागत चाय की बजाय आप ठंडाई से कर सकते हैं। ‌

मैंगो शेक

इस कड़ी में दूसरा नाम मैंगो शेक का आता है। बता दें कि, गर्मियों के मौसम में आम बहुत ही आसानी से मिल जाते हैं। बस इसे दूध के साथ मिक्स करके आप घर में आसानी से मैंगो शेक बना सकते हैं।

नींबू पानी

इस कड़ी में तीसरा नाम नींबू पानी का आता है। नींबू पानी को भारत की पारंपरिक एनर्जी ड्रिंक के रूप में जाना जाता है आप गर्मी के चिलचिलाती धूप से बचने के लिए एक गिलास नींबू पानी पी सकते हैं। यदि आप इसे रोजाना पिएंगे तो इससे आपको लू नहीं लगेगी।

Also Read: Google Pixel 6a को दिन में तारे दिखान वाले SAMSUNG Galaxy S20 FE स्मार्टफोन को मात्र 1111 रुपए में लाएं घर! यहां से खरीदें

मसाला छाछ

इस लिस्ट में पांचवा नाम मसाला छाछ का आता है वह हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है ऐसे में अगर गर्मियों के मौसम में आप इसका नियमित रूप से सेवन करेंगे तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है बता दें कि छाछ भोजन को पकाने में भी काफी मदद करती है।

लस्सी

इस कड़ी में लास्ट नाम लस्सी का आता है। दूध को अच्छी तरह फेट कर उसमें चीनी मिलाकर आप मीठी लस्सी का आनंद ले सकते हैं। बता दें कि, गर्मियों के मौसम में इसे पीने से आपको ठंड का एहसास होगा इसी के साथ ही आपके वजन को कम करने में भी मदद करेगी।

Also Read: Cheapest SUV: बार-बार नहीं मिलते है ऐसे धांसू ऑफर, 90 हजार की छूट के साथ खरीदें Nissan Magnite Car

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories