Home लाइफ़स्टाइल Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं...

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: आज हम आपके लिए सनबर्न की समस्याओं को दूर करने के कई देसी उपाए लेकर आए हैं, जिसे आपको आज ही अपनाना चाहिए।

0
Sunburn

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn) या टैनिंग जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं। और ऐसे में कई लोग तो, अपनी स्किन को प्रोटेक्ट करने और इस समस्या से बचन के लिए घर से बाहर ही नहीं निकलते चाहे उनका काम कितना भी जरूरी क्यों न हो। और दूसरी तरफ कई लोग तो सनबर्न से बचने के लिए महंगी से महंगी क्रीम और कई तरह के अन्य प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, आज हम आपकी इस समस्या को आसानी से दूर करने और आपको सनबर्न से निजात दिलाने के लिए एक घरेलू नुस्खा लाए हैं।

Sunburn को दूर करने के उपाय

चलिए अब इस सनबर्न जैसी आम और लोगों को परेशान करने वाली समस्या को दूर करने के घरेलु उपायों पर एक नजर डालते हैं

1. एलोवेरा लगाएं

एलोवेरा में कई तरह के पोषक तत्व और बेहतीन गुण पाए जाते हैं। जो आपकी स्किन के लिए काफी लाभकारी और इफेक्टिव होते हैं। यहीं आप अपने सनबर्न से चंद दिनों में राहत पाने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमा कर सकती हैं। और जिसके लिए आपको कुछ नहीं करना बस एलोवेरा जेल को अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह लगाना है और उसे थोड़ी देर के लिए छोड़ देना है।

2. खीरे का रस या मास्क भी है असरमंद

अगर अआप भी अपने सनबर्न से काफी ज्यादा परेशान है तो, आपको उससे निजात पाने के लिए हेल्दी शरीर के साथ-साथ स्किन के लिए लाभकारी खीरे का माक और उसका रस लगाना चाहिए। इसको चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे का निखार और ग्लो वापस आ सकता है।

3. बर्फ लगाएं

अगर आपका सनबर्न बहुत ज्यादा है और आसानी से नहीं छुट रहा तो, आपको एलोवेरा जेल व खीरे के मास्क के बाद अपने चेहरे पर बर्फ से सिकाई करनी चाहिए। और ऐसा करने के लिए आपको कुछ नहीं करना बस सादे पानी से अपना फेस वॉश करना है। जिसमें आपको अपने फेस पर मॉइश्चराइजर की के परत चढ़ानी है और उसे थोड़ी देर बाद बर्फ से सिकाई करते हुए हटा देना है। बर्फ का इस्तेमाल सनबर्न की समस्या को दूसर करने के लिए के बेहतरीन तरीका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version