- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Fashion Tips: सर्दियों में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ फैशन का भी रखें खास ध्यान, इन टिप्स से दें स्टाइलिश लुक

Winter Fashion Tips: सर्दियों के मौसम में खुद से ज्यादा बच्चों का ध्यान रखना पड़ता है, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ उनके फैशन को भी इग्नोर नहीं किया जा सकता। सर्दियों के मौसम में बच्चों के शरीर की इम्युनिटी बहुत ही कम हो जाती है। इस वजह से बच्चों में बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। पेशानी वहां आती है जब हमें बच्चों के लिए सर्दियों के कपड़े लेने पड़ते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जिसे आप बच्चों के कपड़े का चयन करते समय विशेष ध्यान रखें।

कॉटन और फाइबर के कपड़ो का ही करें चयन

बच्चों के कपड़े का चयन करते समय आप यह बात ध्यान में रखें कि उनके कपड़े कॉटन और फाइबर के कपड़े के ही ले। ऐसा इसलिए करना चाहिए क्योंकि बच्चों की स्किन बहुत ही मुलायम होती है जिस वजह से कॉटन और फाइबर के कपड़े पहनने से उनके चेहरे और शरीर में रैशज की परेशानी नहीं होती।

भारी भरकम कपड़े न लें

सर्दियों के मौसम में ठंड से बचाव के कारण बच्चों को ज्यादा भारी भरकम कपड़े ना पहना है क्योंकि सर्दियों में सिर्फ शरीर को गर्म रखना है। भारी भरकम कपड़े पहना कर उनके शरीर को भारी मत कीजिए। बहुत ज्यादा कपड़े पहनने के कारण वह खेल के मैदान पर ज्यादा उछल कूद नहीं कर पाते इसलिए कपड़ों का चयन करते समय इस बात का भी खास ध्यान रखें।

Also Read: Winter Soups: सर्दियों के शादी मेन्यू में इन स्पेशल सूप को जरूर करें ऐड, स्वाद के साथ स्वास्थ्य में भी है कारगर

रंगों के साथ करें प्रयोग

अक्सर बच्चों को रंग बिरंगे कपड़े पसंद आते हैं। आप बच्चों के कपड़े लेते समय रंगों के साथ प्रयोग कर सकती हैं। पीले, भूरे,लाल ,हरे आदि रंगों के कपड़े पहनाकर अपने बच्चों को सुंदर बना सकती है।

टोपी, मोज़े और दस्ताने जरूर खरीदें

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए मोती टोपी, मोज़े और दस्ताने जरूर खरीदें यह पहनने से बच्चे ठंड से बचने के साथ गर्म भी रहेंगे।

बूट्स से आएगा अलग लुक

यदि आपकी छोटी सी बच्ची है और आप उसे फैशनेबल और स्टाइलिश बनाना चाहते हैं तो उसको आप बूट्स पहना सकती हैं। बूट्स पहने से एक अलग लुक आता है इसलिए सर्दियों में जींस के साथ बूट्स पहनाकर आप उसको सुंदर बना सकती हैं।

Also Read: Mahabharat: अपने 10000 शिष्यों सहित द्रोपदी की परीक्षा लेने पहुंचे थे दुर्वासा ऋषि, इस तरह श्रीकृष्ण ने रखी लाज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल