- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Hair Care: भूलकर भी गर्म पानी से ना करें बालों को वाश, जानिए हेयर केयर का सही तरीका

Winter Hair Care: सर्दियों के मौसम का आगाज हो गया है ऐसे में सभी लोग पानी को गर्म करके ही नहाना पसंद करते हैं। बेशक गर्म पानी से नहाने से हमारे शरीर की थकान मिटती है परंतु अगर आप बालों को भी गर्म पानी से धोते हैं तो ऐसा करना तुरंत छोड़ दें। गर्म पानी से बालों को धोने से उनको काफी नुकसान पहुंचता है, बाल काफी ज्यादा टूटने लगते हैं इसके साथ गर्म पानी से बालों को धोने से स्कैल्प जलने का खतरा भी बढ़ जाता है और बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं।

गर्म पानी का न करें इस्तेमाल

आप सर्दियों के मौसम में अपने बालों को डैमेज होने से बचाना चाहती हैं तो आपको सही हेयर केयर का इस्तेमाल करना होगा। सर्दियों के मौसम में आप को गुनगुने पानी से बाल धोने चाहिए इससे बाल कम डैमेज होंगे।

बालों को गुनगुने पानी से वश करने के बाद भी अगर आपके बाल बहुत ज्यादा ही रूखे हैं तो आप शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। बालों में क्रीमी कंडीशनर को 2 मिनट तक लगाएं और हल्के हाथों से मसाज कीजिए इसके बाद उनको वॉश‌ कर ले।

इस तरह से बालों की करे केयर

बालों में शैंपू करने के बाद उन्हें आप सुखाने के लिए तो तौलिए से रगड़ रही है तो मत करीए ऐसा करने से आप अपने बालों को और भी ज्यादा डैमेज करेंगी। रगड़ने की बजाए आप बालों को तौलिए से लपेट ले इससे बालों का पानी अच्छी तरह से सूख जाएगा।

Also Read: Uttarakhand: बर्फीली वादियों में डेस्टिनेशन वेडिंग का बढ़ा चलन, इन जगहों पर यादगार बन जाएगी आपकी शादी

बॉडी को रखें हाइड्रेट

सर्दियों के मौसम में अपने आप को हाइड्रेट बनाने के लिए पानी पर्याप्त मात्रा में पिएं। सर्दियों में पानी की कमी हो जाती है जिसके कारण बालों के टूटने की शिकायत भी सामने आती है। पेट को अंदर से मजबूत बनाने के लिए स्प्राउट्स ,फ्रूट, सलाद व हरी सब्जियों का सेवन करें।

Also Read: Winter Health Tips: सर्दियों में बच्चों-बुजुर्गों में बढ़ जाता है निमोनिया का खतरा, बचाव के लिए इन बातों का रखें खास ध्यान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल