- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Lip Care: सर्दियों में होठों को बनाना है नर्म और गुलाबी तो अपनाए ये विंटर लिप केयर रूटीन

Winter Lip Care: सर्दियों के मौसम आते ही हमारी त्वचा के साथ हमारे होठों को भी स्पेशल किया की जरूरत पड़ती है। पानी की कमी और शीतलहर के चलते होठ अपनी सुंदरता और नमी को खो देते हैं। बता दें कि, सर्दियों में लिप्स की स्किन ड्राई हो जाती है जिसके कारण वह बेजान हो जाते हैं। इसके अलावा बॉडी में डिहाइड्रेशन के कारण से भी होठ सूख जाते हैं और कई बार इन पर पपड़ी जमने लगती है और इनके फटने पर खून तक निकलने लगता है।

अगर आप इन सब चीजों से परेशान है तो यह खास लिप केयर रूटीन को फॉलो करें इससे आपके होंठ फटने की समस्या से छुटकारा पा सकते है।आप अपने गुलाबी होठों की केयर घर पर रहकर भी कर सकती हैं। घर में रखी कुछ नेचुरल चीजों से आप होठों की अच्छी देखभाल करके उनको खूबसूरत बना सकती हैं।

पानी की कमी को करें दूर

सर्दियों में होठ सूखने का एक अहम कारण है पानी की कमी। शरीर में पानी की कमी होने से होंठ सूखने लगते हैं ऐसे में जरुरी है कि, आप भरपूर मात्रा में पानी पिए और अपने शरीर को डिहाइड्रेशन की कमी से बचाएं। ठंड के सीजन में होठों को मॉइस्चराइज करने के लिए आप शहद और मिलाई को मिलाकर मालिश भी कर सकती हैं।

Also Read: Winter Hair Care: भूलकर भी गर्म पानी से ना करें बालों को वाश, जानिए हेयर केयर का सही तरीका

लिप्स को करें स्क्रब

इसके साथ रात में होठों पर बदाम और नारियल के तेल को मिक्स करके मसाज करें। ऐसा करने से आपके होठों को पोषण मिलता है और वह अंदर से स्वस्थ रहते हैं। अपने होठो को नर्म और गुलाबी बनाए रखने के लिए रात को सोने से पहले लिप्स पर स्क्रबिंग करना जरूरी है। स्क्रबिंग करने से सारे डेड सेल्स हट जाते हैं इसके लिए आप चीनी और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं।

पिगमेंटेशन को करें दूर

अगर आपके होंठ किसी भी कारण से काले और बेजान दिखते हैं तो इसे दूर करने के लिए आप होठों पर कच्चा दूध लगाएं। ऐसा करने से होठों पर से पिगमेंटेशन दूर होती है और होता गुलाबी होने लगते हैं। इसके साथ घर से निकलने से पहले आप होठों पर अच्छी तरह से लिप बाम लगाए जो सन से प्रोटेक्शन भी दे। ऐसा करने से आपके होठ काले और बेजान नजर नहीं आएंगे।

Also Read: Winter Health Tips: सर्दियों में ठंडे पानी से नहाना है कितना सुरक्षित? जानें नुकसान और फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल