- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में इस तरह अपनी त्वचा को बनाए अंदर से हेल्दी, रखें खास ध्यान

Winter Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम का आगाज हो गया है ऐसे में त्वचा में रुखापन होना आम बात है। सर्दियों में त्वचा रूखी होती हैं जिसके कारण उसे मॉइश्चर करना बहुत जरूरी होता है। सर्दियों के मौसम में त्वचा बाहरी मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, उसे अंदर से हेल्दी बनाना चाहिए।

त्वचा को बनाए अंदर से हेल्दी

सर्दियोंके मौसम में त्वचा को मॉइश्चर बनाए रखने के लिए आपको पालक, मेथी, सरसों और बथुआ का सेवन करना चाहिए। त्वचा को अंदर से हेल्दी बनाने के लिए सर्दियों के मौसम अपने खाने में मछली, बदाम, मूंगफली, सीड्स और नट्स को शामिल करें।

होठों का रखें ख़ास ध्यान

सर्दियों के मौसम में त्वचा से ज्यादा होठों का ध्यान रखना पड़ता है क्योंकि वह बहुत ज्यादा जल्दी फटने लग जाते हैं। ठंड के मौसम में होठो की नमी बनाए रखने के लिए लिप बाम का प्रयोग करें जिसमें मोम कोकोआ और मक्खन का प्रयोग करके तैयार किया जा सकता है।

Also Read: Winter Tips: सर्दियों में गर्म पानी से नहाने वाले लोग हो जाएं सावधान, वरना…

डैंड्रफ की समस्या को करें दूर

सर्दियों के मौसम में त्वचा के साथ बालों की भी देखभाल करनी पड़ती है। इस मौसम में अक्सर लोगों को डैंड्रफ की समस्या का सामना करना पड़ता है जिसके कारण हमारे बालों की ग्रोथ रुक जाती हैं। इस दौरान बालों में एलोवेरा का प्रयोग कर सकते हैं यह बालों की जड़ों को पोषण देता है और साथ ही डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है।

इसके साथ आप बालों में रूखापन की समस्या को गर्म तेल के प्रयोग से दूर कर सकते हैं। इसके साथ बालों में दही का प्रयोग करके बालों को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आप बालों को धो कर उसमें हेयर ड्रायर का प्रयोग ना करें क्योंकि हीट से हमारे बाल खराब हो जाते हैं।

Also Read: Winter Fashion Tips: शादी सीजन में खुद को बनाएं ऐसे स्टाइलिश, सर्दी से बचाएगा…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल