- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Soups: सर्दियों के शादी मेन्यू में इन स्पेशल सूप को जरूर करें ऐड, स्वाद के साथ स्वास्थ्य में भी है कारगर

Winter Soups: सर्दियों के साथ शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है। शादी में आउटफिट, लोकेशन के साथ मेन्यू पर भी खास ध्यान दिया जाता है। बता दें कि, शादियों और पार्टियों में तरह-तरह के सूप की रेसिपी देखी जाती है। गर्मियों में जहां लोग ठंडी चीजें खाना पसंद करते हैं वहीं सर्दियों के मौसम में लोग गर्म चीजें ज्यादा खाते हैं अगर शादी के मेन्यू में आप गर्म सूप शामिल करेंगे तो इसे लोग काफी ज्यादा पसंद करेंगे। यदि आप का मन ठंड में शादी करने का है तो आप अपने मेन्यू में इन स्पेशल सूप की रेसिपी शामिल कर सकते हैं।

टमाटर का सूप

सूप की रेसिपी में सबसे पहला नाम टमाटर सूप का आता है। यह सूप सबसे ज्यादा लोकप्रिय सूप्स में से एक है। शादियों के सीजन में टमाटर सूप एक परफेक्ट ऐपेटाइजर का काम करता है। बता दें कि, इस टमाटर सूप को प्याज लहसुन आदि के साथ पकाया जाता है और उसकी प्यूरी बनाकर धीमी आंच पर कुछ देर तक पकाने के बाद फ्रेश क्रीम के साथ सर्व किया जाता है। अगर आप इस सूप को अपनी शादी के मेन्यू में ऐड करेंगे तो इसे लोग जरूर पसंद करेंगे।

चिकन नूडल सूप

इस लिस्ट में दूसरा नाम चिकन नूडल सूप का आता है। चिकन नूडल सूप के बिना तो जैसे शादियां अधूरी सी लगती हैं। इस सूप को पीने से ना तो सिर्फ आपका मन भरता है बल्कि इसके पोषक तत्व आपको स्वस्थ भी बनाते हैं। यह स्पाइसी और क्रीमी सूप ना सिर्फ पीने में अच्छा है बल्कि इसकी सब्जियां और नूडल्स एक स्वादिष्ट फ्लेवर जोड़ते हैं। इस सूप को आप नॉनवेज मेंन्यू में ऐड कर सकते हैं।

Also Read: How To Wash Quilt Blanket: अब लाउंड्री के लिए नहीं होंगे पैसे खर्च, सर्दियों में इन 3 स्टेप से साफ करें कम्बल और रजाई

यखिनी शोरबा

यखिनी शोरब एक कश्मीरी मटन सूप है जो सर्दियों में आपको गर्माहट देने का काम करेगा। बता दें कि, इस सूप को बनाने के लिए मटन को गहि और खड़े मसालों के साथ भूना जाता है और धीमी आंच पर थोड़ी सी दही के साथ पकाकर तैयार किया जाता है। इसे भी आप नॉनवेज मेन्यू में ऐड कर सकते हैं साथ अगर आप अपनी शादी के मेन्यू में कुछ नया पेश करना चाहते हैं तो इस सूप को जरूर शामिल करें।

लेमन-कोरिएंडर सूप

अगर आपको फ्लेवर के साथ स्वास्थ का भी ध्यान रखना है तो इस लेमन-कोरिएंडर सूप को अपने शादी के मेन्यू में जरूर शामिल करें। इस सूप में खूब सारी सब्जियां डाली जाती हैं और इस सूप का स्वाद बढ़ाने में धनिया और नींबू बेहतर काम करते हैं। इसे आमतौर पर स्टार्ट या ऐपेटाइजर की तरह सर्व किया जाता है।

Also Read: Winter Diet Tips: सर्दियों में ना करें नानवेज का सेवन, मोटापे के साथ इन दिक्कतों का करना पड़ेगा सामना

मकई शोरबा

अपनी शादी का मेन्यू वेज रखना चाहती है तो यखिनी शोरबा की जगह आप मकई शोरबा सूप को मेन्यू में डाल सकती हैं। सर्दियों के सीजन में आने वाला भुट्टा बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट होता है और इससे अगर सूप बनाया जाए तो वह सूप लाजवाब बनता है। इसे बनाने के लिए सब्जियों के साथ भुट्टे के दाने को भूना जाता है उसे धीमी आंच पर कॉर्न फ्लोर और दूध डालकर पकाया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल