- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Travel Tips: सर्दियों में इन ट्रैवलिंग टिप्स का नहीं रखा ख्याल तो पर सकते हैं मुसीबत में

Winter Travel Tips: इस समय देश के अधिकतर राज्यों में ठंड का एहसास होने लगा है उत्तर से लेकर दक्षिण, पूर्व से लेकर पश्चिम भारत में नवंबर के महीने में सुबह शाम की ठंड महसूस की जा रही है इसके साथ देश के कई राज्यों में बर्फबारी की भी शुरुआत हो चुकी है।

ऐसा माना जाता है कि भारतीय लोगों को ठंड के मौसम में घूमना काफी पसंद आता है जैसे ही सर्दियों की शुरुआत होती है लोग पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी देखने के लिए पहुंच जाते हैं। तो आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में विंटर ट्रैवलिंग टिप्स के बारे में बताते हैं।

भौगोलिक स्थिति और मौसम के बारे में रहें अपडेट

यदि आप ठंड के मौसम में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का मजा उठाने जा रहे हैं तो उस जगह की भौगोलिक स्थिति और मौसम के बारे में जरूर अपडेट रखें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप कई मुसीबतों से बच सकते हैं। इसके साथ अगर आप बच्चों के साथ पहाड़ी क्षेत्रों में ट्रेवल करने की सोच रहे हैं तो आपको वहां के मौसम के बारे में अपडेट रहना पड़ेगा।

Also Read: Winter Fashion Tips: SRK और रणवीर से लें फैशन टिप्स, इन लुक्स को देख…

सर्दियों के कपड़े करें पैक

सर्दियों में ट्रेवल करने के लिए आपको सर्दियों के कपड़े रखने होंगे जिससे आपको बर्फबारी का मजा उठाने में कोई दिक्कत ना हो। पहाड़ों में घूमने के लिए आपको एक से दो ऊनी कपड़े, दस्ताने, बूट्स, कंबल, स्वेटर और शॉल जैसी चीजों की जरूरत पड़ सकती है।

दवाइयों को अपने साथ रखें

सर्दियों में घूमने के लिए आप पहले से ही थर्मोफ्लास्क बैग में पैक कर ले क्योंकि गर्म पानी, चाय या फिर कॉफी का मजा सर्दियों में हर कोई उठाना चाहता है। इसके साथ आप बैग पैक करते समय सर्दी, खांसी, बुखार, सिरदर्द जैसी बीमारियों की दवा साथ तक सकते हैं।

Also Read: Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड के बाद अब FA ने दिया दिग्गज खिलाड़ी को बड़ा झटका, लगाया 2 मैच का बैन और 50 लाख का जुर्माना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल