गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशमार्बल रॉक और Iceland घूमने की है ख्वाहिश तो फैमिली के साथ...

मार्बल रॉक और Iceland घूमने की है ख्वाहिश तो फैमिली के साथ प्लान करें यह जगह, कम बजट में देख सकेंगे ‘धुआंधार फॉल्स’

Date:

Related stories

MP Iceland: अगर आप आइलैंड में मार्बल रॉक घूमने की ख्वाहिश रखते हैं तो यह सपना आप सस्ते में पूरा कर सकते हैं। भारत में कई ऐसी जगहें हैं जिससे आप वाकिफ नहीं होंगे और वहां की खूबसूरती देख आप निश्चित तौर पर कायल हो जाएंगे। विदेश जाकर घूमने का सपना शायद आप भी देख रहे होंगे लेकिन क्या आपको पता है कि मध्य प्रदेश में एक जगह ऐसी है जो मार्बल रॉक और आइसलैंड की वजह से खूब मशहूर है। यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। खास बात यह है कि आप इस जगह पर फैमिली और पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। मध्य प्रदेश में मौजूदइस जगह पर घूमने के लिए विदेशी पर्यटक भी आते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं इस जगह के बारे में खास बातें।

संगमरमर की चट्टानें हैं यहां की खासियत

हम जिस जगह की बात कर रहे हैं वह है मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित भेड़ाघाट जिसकी खासियत है यहां मौजूद संगमरमर की चट्टानें। आप इन नजारे को खूब एन्जॉय करेंगे। आप यहां चांद की रौशनी में घूम सकते हैं और निश्चित रूप से यह आपके लिए एक अलग फीलिंग होने वाली है। यहां की सुंदरता देख आप खो जाएंगे।

Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

‘धुआंधार फॉल्स’ में खो जाएंगे आप

बता दें कि भेड़ाघाट के पास नर्मदा का पानी एक बड़े झरने के रूप में गिरता है और यह सीन यहां की सुंदरता में चार चांद लगाने में असरदार है। वैसे इस स्पॉट को ‘धुआंधार फॉल्स’ कहते हैं। आप इस जगह पर घंटों एन्जॉय कर सकते हैं और निश्चित रूप से यहां की सुंदरता को देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे और आपका यह टूर भी यादगार बन जाएगा।

पहाड़ी पर स्थित है चौसठ योगिनी मंदिर

अगर आप यहां जानें की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि भेड़ाघाट के पास एक मंदिर भी है जो पहाड़ी पर स्थित है। चौसठ योगिनी मंदिर के नाम से प्रसिद्ध इस मंदिर की खूब मान्यता है। मिली जानकारी के मुताबिक इस मंदिर में 64 योगिनी अर्थात् देवियों की प्रतिमा हैं जो काफी प्रसिद्ध है। कहा जाता है कि दसवीं शताब्दी में इस दुर्गा मंदिर की स्थापना हुई थी और यहां से नर्मदा दिखाई देती है।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories