Homeमनी DNP7th pay commission: इस नवरात्रि केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार देगी तोहफा, DA...

7th pay commission: इस नवरात्रि केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार देगी तोहफा, DA में होगी इतनी वृद्धि

7th Pay Commission: केंद्र सरकार के अतर्गत काम करने वाले केंद्रीय कर्मचारियों (central employees) को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली हैं। जी हां, बताया जा रहा है कि सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी (salary) में इजाफा कर सकती है। आइए जानते है कि कैसे सरकार आपको देगी बढ़ी हुई सैलरी। दरअसल, 7वां वेतन आयोग (7th Pay Commission) के अनुसार, सरकार जल्द ही महंगाई भत्ता (dearness allowance) यानि कि डीए (DA) में इजाफा कर सकती है। 

सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा

बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को सरकार की तरफ से ये तोहफा जल्द ही मिल सकता है। ये भी कहा जा रहा है कि सरकार आने वाले नवरात्रों में केंद्रीय कर्मचारियों को ये खुशखबरी दे सकती है। इससे कर्मचारियों को काफी लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंत तक अपनी कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा सकते हैं।

Also Read: IRCTC Packages: इस बार नवरात्रों में करें माता वैष्णों देवी के दर्शन, IRCTC लाया कम कीमत में शानदार टूर पैकेज

इतनी होगी DA में बढ़ोत्तरी

सरकार डीए में बढ़ोतरी करके केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि आने वाला महीना केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पैसों की बरसात करने वाला साबित हो सकता है। बताया जा रहा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए में 4 से 5 फीसदी तक की वृद्धि कर सकती है। आपको बता दें कि वर्तमान में कर्मचारियों को 34 फीसदी की दर से डीए मिलता है और इसमें बढ़ोतरी के बाद 38 से 39 फीसदी की दर से मिला करेगा।

बेसिक सैलरी में होगा इजाफा

तो वहीं, मूल वेतन 25,000 होने पर यह बढ़ोतरी 1,000 रुपये प्रतिमाह हो जाएगी। इसी तरह, 50,000 मूल वेतन पाने वालों तो 2,000 रुपये प्रतिमाह का लाभ होगा, और मूल वेतन, यानी बेसिक सैलरी 1,00,000 रुपये पाने वालो को महंगाई भत्ते में 4 फीसदी वृद्धि होने के बाद कुल वेतन में 4,000 रुपये का फायदा हासिल होगा।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -