Homeमनी DNPBaba Ramdev: बाबा रामदेव देंगे गौतम अडानी को कड़ी टक्कर, जानिए क्या...

Baba Ramdev: बाबा रामदेव देंगे गौतम अडानी को कड़ी टक्कर, जानिए क्या है पतंजलि का मास्टर प्लान

Baba Ramdev: देश और दुनिया में अपना नाम बना चुके भारत के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी का बिजनेस लगातार ऊंचाइयों पर जा रहा है। ऐसे में वह दिन एक नई बुलंदी की ओर बढ़ रहे हैं।

गौतम अडानी को मिलेगी चुनौती

ऐसे में एशिया के सबसे अमीर इंसान के सामने एक बड़ी चुनौती आ गई है। आपको बता दें कि अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी को बाबा रामदेव बड़ी चुनौती दे रहे हैं। जी हां, ये बात सच है। दरअसल, भारत के लोकप्रिय योगगुरु बाबा रामदेव  ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा की।

Also Read: Old coin Scheme: घर बैठे आसानी से एक नोट से कमाएं 7 लाख रुपए, देखें सबसे आसान तरीका

बाबा रामदेव के मुताबिक, पतंजलि समूह आने वाले चार से पांच सालों में अपनी चार कंपनियो को शेयर बाजार में लिस्ट कराएगा। व्यापार जगत में जैसे ही ये खबर आई, पूरे कारोबारी जगत में कोहराम मच गया। इसके साथ ही पतंजलि समूह अपने व्यापार को ढाई गुना बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

पतंजलि समूह का मुख्य उद्देश्य

पतंजलि समूह का मुख्य फोकस देश के खाद्य तेल पर है। आपको बता दें कि खाद्य तेल के व्यापार में अडानी समूह की कंपनी अडानी विल्मर का दबदबा है। ऐसे में अडानी समूह के लिए आने वाले समय में काफी चुनौती आने वाली है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अडानी विल्मर के पास भारतीय तेल बाजार में 19 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं, पतजंलि समूह के पास 8 फीसदी की हिस्सेदारी है। ऐसे में पतजंलि समूह आने वाले समय में अपनी बाजार की हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए पॉम ऑयल के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता को बढ़ाएगा।

पतजंलि समूह अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए 15 लाख एकड़ से अधिक जमीन में पेड़ लगाएगी। इसके लिए पतजंलि 10 राज्यों से अधिक पेड़ लगाएगी। वहीं, पतजंलि की ओर से दावा किया जा रहा है कि ये किसी भी कंपनी के द्वारा सबसे बड़ी पॉम ऑयल की खेती होगी।

Also Read: Multiplex: तीन दशक बाद घाटी में फिर से शुरू किया मल्टीप्लेक्स, आज से की स्क्रीनिंग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -