Homeमनी DNPबिटकॉइन में आई 20 प्रतिशत की गिरावट, निवेशकों को लगा झटका

बिटकॉइन में आई 20 प्रतिशत की गिरावट, निवेशकों को लगा झटका

क्रिप्टोकरेंसी में हमने अक्सर भारी चढ़ाव और उतार देखे हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त में सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी में लगातार गिरावट देखी गईं है। पिछले करीब दो हफ्तों में बिटकॉइन की कीमतों में 20 फीसदी गिरावट आई है, पिछले हफ्ते की तुलना में इस हफ्ते करीब 11 फीसदी गिरावट देखी गई।

Bitcoin Vs Dollar, Bitcoin Origin, Cryptocurrency News: How Did Bitcoin  Originate? Here's All You Need To Know

बिटकॉइन की बाजार में इस वक्त कीमत 56,868 डॉलर बनी हुई है, लेकिन यह किसी से नहीं छुपा है कि क्रिप्टोकरेंसी में अस्थिरथा बहुत रेगुलर है। अगर हम पिछले एक दिन की बात करें तो इसमें बिटकॉइन की कीमत में 3 प्रतिशत की कमी आई है और पिछले छह दिनों में इसके दाम लगातार गिरे हैं। 10 नवंबर 2021 को एक बिटकॉइन की कीमत 68,789.63 डॉलर के अपने उच्चतम स्तर पर थी लेकिन इसके बाद से इसमें लगातार गिरावट नजर आ रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक बिटकॉइन में को लगातार गिरावट आ रही है उसकी वजह है मुनाफावसूली, कारोबारियों को इस बात की चिंता सताने लगी कि क्रिप्टो एक्सचेंज माउंट गोक्स के लेनदार अपने भुगतान को समाप्त कर सकते हैं। इसकी वजह से बिटकॉइन में लगातार गिरावट आती जा रही है।

Top cryptocurrency prices today: Polkadot, XRP, Ethereum add up to 5% - The  Economic Times

यह भी पढ़े- भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम में आई गिरावट

बाकी क्रिप्टोकरेंसी का क्या है हाल

Ether और ethereum blockchain के दूसरे कॉइन की कीमत में 7 प्रतिशत का उछाल आया है जिसके कारण यह 4314 डॉलर पर जा पहुंची है, आपको बता दे यह ether क्रिप्टोकरेंसी की ऑल टाइम हाई कीमत है। जब से ether ने अपने ब्लॉकचेन का दायरा बढ़ाया है उस वक्त से इसकी कीमतों में तेजी देखी गई है। Dogecoin की कीमतों में भी ether की तरह 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण यह बढ़कर 0.23 डॉलर पर पहुंच गई हैं। Dogecoin के अलावा शिबा इनू भी 15 प्रतिशत बढ़कर $0.000049 पर पहुंच गया है, इसी तरह दूसरी क्रिप्टोकरेंसी लाइटकॉइन, XRP, पोल्काडॉट, स्टेलर, कार्डानो, सोलाना की कीमतों में भी तेजी आई देखी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -