Homeमनी DNPBusiness Idea: सिर्फ 10000 रुपये में शुरु करें ये बिजनेस, न चाहते...

Business Idea: सिर्फ 10000 रुपये में शुरु करें ये बिजनेस, न चाहते हुए भी आएंगे ग्राहक

Business Idea: आज के समय में अधिक कमाई को देखते हुए अधिकतर लोग अपने बिजनेस को शुरु करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी बिजनेस आइडिए की तलाश कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आप सही जगह पर आएं हैं। आपको बता दें कि किसी भी बिजनेस को शुरु करने के लिए उसके बारे में जानना बहुत जरूरी है और साथ ही ये भी कि उस बिजनेस में कितना निवेश करना होगा, ताकि आप उसी हिसाब से अपने बिजनेस को शुरु कर पाएं। तो चलिए जानते हैं।

इस बिजनेस से होगी मोटी कमाई

प्रदूषण जांच केंद्र का बिजनेस काफी चलन में है, इस बिजनेस से आजकल अच्छी-खासी कमाई हो रही है। आपको बता दें कि सड़क पर वाहन चलाते समय कई तरह के नियमों का पालन करना होता है, ऐसे में पीयूसी एक डॉक्यूमेंट हैं, जिसकी सड़क पर वाहन चलाते वक्त काफी जरूरत होती है। पीयूसी सर्टिफिकेट न होने पर वाहन चालक को 10000 रुपये का जुर्माना देना होता है। ऐसे में इसकी अच्छी मांग के चलते आप भी इस बिजनेस को शुरु करके मोटी कमाई कर सकते हैं।

Also Read: Delhi: सिर्फ 7.91 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते है दिल्ली में आलिशान फ्लैट, जल्द करें आवेदन

बिजनेस शुरु करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको सबसे पहले स्थानीय परिवहन विभाग, आरटीओ से लाइसेंस लेना होगा। प्रदूषण जांच केंद्र को आप पेट्रोल पंप और किसी भी ऑटोमोबाइल वर्कशॉप के पास खोल सकते हैं। इसके लिए आपको एक एफिडेविट देना होगा। साथ ही आरटीओ से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रदूषण जांच केंद्र खोलने के लिए हर राज्य में अलग-अलग फीस होती है। इसेक लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

कितना करना होगा निवेश

प्रदूषण जांच केंद्र को आप एक पीले रंग के केबिन के रूप में खोल सकते हैं। केबिन की लंबाई ढाई मीटर, चौड़ाई 2 मीटर और ऊंचाई भी 2 मीटर ही होगी। वहीं, साथ ही आपको केबिन के बाहर अपना रिजस्ट्रेशन नंबर भी दर्ज करना होगा। आपको इस बिजनेस को शुरु करने के लिए शुरुआत में 10 हजार के निवेश की जरूरत होगी। पीयूसी के केंद्र को आप किसी भी हाईवे और एक्सप्रेस के पास खोल सकते हैं। प्रदूषण जांच केंद्र को खोलने के बाद आपको रोजाना के 2000 रुपये कमा सकते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -