Homeख़ास खबरेंEconomic growth: कैसा होगा 2047 का भारत? एस. जयशंकर ने बताई रोचक...

Economic growth: कैसा होगा 2047 का भारत? एस. जयशंकर ने बताई रोचक बात   

Economic growth: कैसा होगा 2047 का भारत? एस. जयशंकर ने बताई रोचक बात   भारत की बढ़ती ताकत के बीच खबर आ रही है, कि भारत की रफ्तार इसी प्रकार जारी रहेगी या इस रफ्तार में कमी आयेगी? जिस तेजी से देश तरक्की कर रहा है। देश की जीडीपी 13.5 प्रतिशत को की रफ्तार से बढ़ रही है। इसे देखते हुए भारत वर्ष 2047 में अपनी आजादी के 100 वर्ष पूरे कर रहा होगा उस समय भारत का दुनिया में क्या स्थान होगा? विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ऐसे सवालों का जवाब दिया।

विदेश मंत्री का मुखर अंदाज

विदेश मंत्री एस. जयशंकर अपनी बात को जिस अंदाज में रखते है। इससे दुनिया के कुछ देश असहज महसूस करते है, लेकिन अपना पक्ष जिस मुखर अंदाज में रखते है। उससे उनके फॉलोअर भी दुनियाभर में बढ़े है। दुनिया के मंचों पर भारत के विदेशमंत्री देश का पक्ष रखते हुए किसी प्रकार की कोताही नही रखते।

ये भी पढ़े: Business Idea: नौकरी छोड़ शुरु करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

आजादी के 100 वे वर्ष में कहाँ होगा देश

एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान विदेश मंत्री से पूछा गया कि वर्ष 2047 में भारत को आजाद हुए 100 साल पूरे रहो जायेंगे, तब तक भारत कितना बदल चुका होगा? क्योकि भारत की जीडीपी जिस तेजी से बढ़ रही है। उसे देखते हुए क्या लगता है, कि भारत भी 2024 तक संपन्न राष्ट्रों की सूची में शामिल हो जायेगा या इसमें समय लगेगा? सवालों का जवाब देने के लिए विदेशमंत्री मौजूद थे और बहुत बेबाकी से जवाब देते हुए उन्होंने देश की आर्थिक स्तिथी को स्पष्ट किया। विदेश मंत्री बखूबी जानते है, कि देश उनसे किस प्रकार की अपेक्षाएं रखता है।

ये भी पढ़े: Suhana Khan: मॉम गर्ल हैं सुहाना खान, इस काम को करने से पहले हमेशा लेती हैं गौरी खान से परमिशन

दिया रोचक जवाब

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन चुका होगा। साथ ही उन्होनें मुस्कुराते हुए कहा कि जब तक वे विदेश मंत्री नही रहेंगे, लेकिन जो भी उस समय विदेश मंत्री होगा वह उस समय को एंजाय करेगा। जयशंकर की इस बात से स्पष्ट संकेत मिल रहे है, कि अभी भारत के विकास की रफ्तार कम होने वाली नही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -