Homeमनी DNPFD Rates: एफडी के लिए इन बैंकों में मिल रहा अच्छा रिटर्न,...

FD Rates: एफडी के लिए इन बैंकों में मिल रहा अच्छा रिटर्न, देखे लिस्ट

FD Rates: निश्चित तौर पर अधिकतर लोगों के लिए फिक्स डिपाजिट हमेशा निवेश का सबसे लोकप्रिय ऑप्शन रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि इसमें ना केवल सुनिश्चित रिटर्न मिलता है बल्कि जोखिम भी कम होता है। फिक्स डिपाजिट मोटे तौर पर दो प्रकार से होता है इसमें से बैंक का एफडी सबसे अधिक लोकप्रिय है। यदि आप बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इन बैंकों को चुन सकते हैं।

एसबीआई बैंक

देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक एसबीआई बैंक है। यह अपने ग्राहकों को 7 दिन की अवधि से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 2.90% से 5.65% तक ब्याज दर ऑफर करता है। अभी कुछ समय पहले एसबीआई ने रेपो रेट में लगातार बढ़ोतरी की। इस कारण कई बैंकों ने अपने डिपॉजिट रेट जैसे एफडी रेट्स, आरडी रेट्स, सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में भी इजाफा किया है।

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक अपने सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि पर 2.75% से लेकर 5.75 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर करता है। इसके अलावा सीनियर सिटीजन को 3.25% से लेकर 6.50% तक का ब्याज दर ऑफर किया जाता है।

Also Read: TVS Sports: टीवीएस की इस बाइक पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, ये मौका सीमित समय के लिए

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने कस्टमर को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 3.50 प्रतिशत से लेकर 6% तक का ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4% से लेकर 6.50 प्रतिशत तक का ब्याज दर ऑफर किया जाता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल तक की अपनी पर 3% से लेकर 5.50 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर करता है। इसके अलावा सीनियर सिटीजन को 3.50% से लेकर 6.50 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर करता है।

Also Read: Bank Holidays In October 2022: अक्तूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -