Homeमनी DNPGarib Kalyan Yojana: अन्न योजना के अंतर्गत राशन कार्ड धारकों को मिलेगा...

Garib Kalyan Yojana: अन्न योजना के अंतर्गत राशन कार्ड धारकों को मिलेगा निशुल्क 5 किलोग्राम अनाज, 20 सितंबर तक होगा वितरण

Garib Kalyan Yojana: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत जुलाई 2022 से 24 सितंबर से 20 सितंबर के मध्य जनपद के समस्त अंत्योदय का पात्र गृहस्थी योजना की सभी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 5 किलोग्राम चावल निशुल्क वितरित किया जाएगा। इस योजना के तहत केंद्र सरकार ने राशन कार्ड धारकों को मई और जून महीने में प्रति व्यक्ति 5 किलो अतिरिक्त अन्य मुफ्त में उपलब्ध कराने का फैसला लिया। अब इस योजना को दिवाली तक बढ़ा दिया गया है।

20 सितंबर तक होगा वितरण

इस योजना के तहत राशन कार्ड धारक अब दिवाली तक राशन कार्ड पर मिलने वाले कोटे के अतिरिक्त 5 किलो अनाज प्राप्त कर सकते हैं। यूपी के बस्ती जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह का कहना है कि योजना के अंतर्गत वितरण की अंतिम तिथि 20 सितंबर 2022 तय की गई है। इस दिन आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त ना करने वाले उपभोक्ताओं हेतु मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के माध्यम से वितरण संपन्न किया जाएगा।

Also Read: Kanya Sumangla Yojana: योजना के तहत बेटियों को मिलेंगे 15 हजार रुपए, छह बार में ट्रांसफर होगी राशि

नोडल अधिकारी की उपस्थिति में होगा वितरण

जिला पूर्ति अधिकारी ने समस्त उचित दर पर विक्रेताओं को निर्देश दिया है कि वह वितरण समाप्त होने तक अपनी उचित दर पर दुकान खुली रखेंगे। इसके अलावा नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में ही वितरण किया जाएगा। ई-पोस मशीन पर अंगूठा उपयोग करने से पहले उपभोक्ता के हाथों को सेनिटाइजर कराया जाएगा। भीड़-भाड़ से बचने के लिए उपभोक्ताओं को समय के अनुसार बुलाया जाएगा और 2 गज की दूरी रखने के लिए अपील की जाएगी।

Also Read: Shahid Afridi on Virat Kohli: शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान, कोहली के संन्यास पर यह क्या बोल दिया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -