Homeमनी DNPएशिया के सबसे अमीर आदमी बन सकते है गौतम अडानी, बस इतना...

एशिया के सबसे अमीर आदमी बन सकते है गौतम अडानी, बस इतना रह गया फासला

एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी (Gautam Adani) से कड़ी टक्कर मिलती दिखाई दे रही है। रिलायंस समूह के शेयरों में गिरावट और अदानी ग्रुप के शेयरों में मजबूती इसका कारण है। जिसकी वजह से अडानी ग्रुप के कारोबार में बढ़ोतरी के बाद उनका ग्राफ ऊपर जा रहा है।

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में आई गिरावट

आपको बता दे की मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के सबसे अमीर इंसान है। लेकिन इनके इस तख्त को भारत के ही एक बिज़नेस मैन गौतम अडानी (Gautam Adani) चुनौती देते हुए दिखाई दे रहे है। कहा जा रहा है की अडानी अब अमरीरियत के मामले में मुकेश अम्बानी के बेहद करीब पहुंच गए है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक गुरुवार 25 नवंबर को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख लाख करोड़ रुपये) रह गई है। दूसरी तरफ गौतम अडानी की संपत्त‍ि बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (करीब 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है।

मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा

कुछ दिन पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि संपत्ति के मामले में गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में इनकी संपत्ति के आंकड़े पेश किए। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के सबसे प्रमाण‍िक माना जाता है।

यह भी पढ़े:- रेलवे का बड़ा फैसला, जनता को राहत देते हुए अब 50 रुपये की टिकट की कीमत की गई 10 रुपये

बुधवार को शेयर के रेट

आपको बता दे की बुधवार को बीएसई (BSE) पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1.48% टूटकर 2350.90 रुपये पर बंद हुए। और बात करे अडानी ग्रुप की तो शेयर बाजार में अडानी पोर्ट्स में 5 फीसदी और अडानी एंटरप्राइजेज में 2.76 फीसदी की तेजी आई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -