Homeमनी DNPGautam Adani: जन्मदिन के खास मौके पर गौतम अडानी ने दान की...

Gautam Adani: जन्मदिन के खास मौके पर गौतम अडानी ने दान की 7.7 अरब डॉलर की संपत्ति

Gautam Adani: दुनिया के टॉप 10 रईसों की लिस्ट में गौतम अडानी का नाम आता है। भारतीय उद्योगपति और एशिया के सबसे अमीर शख्स Gautam Adani आज 24 जून को 60 साल के पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके पर गौतम अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा दान करने वाले हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वह अपनी संपत्ति में से 7.7 अरब डॉलर रुपए सामाजिक कार्यों के लिए दान करेंगे। उनके द्वारा दान में दी जाने वाली राशि भारत में अब तक दान की गई सबसे बड़ी राशि हैं।

सामाजिक कार्यों के लिए किया दान

अडानी समूह ने एक बयान में कहा कि यह दान स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र के लिए दिया जाएगा। दान का प्रबंध अडानी फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा। बयान में कहा गया कि गौतम अडानी के पिता शांतिलाल अडानी की जयंती और गौतम अडानी के 60वें जन्मदिन पर अडानी परिवार ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड रुपए का दान दिया हैं। बता दे कि अडानी पहली पीढ़ी के उद्यमी है और उन्होंने एक छोटी सी कृषि व्यापारिक फर्म को एक विशाल कारोबार साम्राज्य में बदल लिया।

Also Read: Indian Railways: अब बिना टिकट के कर सकेंगे यात्रा, बनाया खास नियम

संपत्ति का 8 फ़ीसदी

भारतीय कॉर्पोरेट इतिहास में यह एक सबसे बड़ा दान है और इसी के साथ ही अजीज प्रेमजी, मार्क जुकरबर्ग और वॉरेन बफेट जैसे वैश्विक अरबपति भी इस श्रेणी में शामिल हो गए हैं। अडानी ने सिर्फ 20 साल में अपने कारोबार को देश-दुनिया में फैला लिया। 1991 तक राष्ट्रीय स्तर पर अडानी का कोई भी नाम नहीं था। बता दें कि गौतम अडानी इस समय दुनिया में आठवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अब दान की गई राशि अडानी की 92 अरब डॉलर की संपत्ति का 8 फ़ीसदी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -