Homeमनी DNPGIP Mall: बिकने के लिए तैयार फेमस GIP मॉल, DLF मॉल ने...

GIP Mall: बिकने के लिए तैयार फेमस GIP मॉल, DLF मॉल ने घटाई लोकप्रियता

GIP Mall: नोएडा में सेक्टर 18 के बाद दूसरा सबसे फेमस लैंडमार्क बनने वाला मॉल टीजीआईपी यानी ‘द ग्रेट इंडिया प्लेस’ अब बिकने के लिए तैयार है। करीब 15 साल पहले मॉल बनने के बाद इसे खोला गया था तो यहां पर लोगों का हुजूम नजर आता था। मॉल में शॉपिंग से लेकर रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट के अलावा मूवी देखने वालों की भारी भीड़ नजर आती थी। यहां पर सभी ब्रांडेड चीजें मौजूद थी। इसके अलावा मनोरंजन के लिए भी मल्टीप्लेक्स, म्यूजियम वर्ल्डस ऑफ़ वंडर एम्यूजमेंट पार्क, किडजानिया भी मौजूद थे जो बच्चों के आकर्षण का केंद्र थे।

मॉल को कहा अलविदा

देश के सबसे बड़े मॉल का तमगा रखने वाले इस मॉल की रौनक अब खत्म होती जा रही है। इस मॉल में आने वाले लोगों की संख्या में भी भारी कमी आई है। लोगों के ना आने से यहां कई मौजूद ब्रांड ने भी मॉल को अलविदा कह दिया। कोरोना के समय से ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी का कल्चर ज्यादा बढ़ गया है। इस वजह से लोग मॉल में आने की वजह नहीं ढूंढते। इस मॉल को अप्पू घर ग्रुप और द यूनाइटेड ग्रुप में मिलकर बनाया था। लेकिन काफी समय से आर्थिक संकट से घिरे रहने के बाद इस मॉल को चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

800 करोड रुपए बैंक कर्ज

मॉल पर करीब 800 करोड रुपए का बैंक कर्ज है। ऐसे में मॉल को चलाने के लिए मॉल प्रबंधन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी, लेकिन अभी तक इसे चलाया जा रहा था। दो साल से महामारी के प्रहार के कारण अब मॉल को बेचने की नौबत आ गई है। इस मॉल को बेचने के लिए प्रबंधन की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक मॉल को करीब 2 हजार करोड़ रुपए में बेचने की योजना बनाई जा रही है।

Also Read: Atal Pension Yojana: पेंशनर्स के लिए जरूरी खबर, 1 अक्टूबर से नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ

डीएलएफ मॉल के बाद घटती लोकप्रियता

2016 में डीएलएफ मॉल बनने के बाद से टीजीआईपी की लोकप्रियता काफी घटने लगी। लोगों ने डीएलएफ मॉल की तरफ अपना रुख कर लिया और काफी ब्रांड्स भी टीजीआईपी मॉल को छोड़कर डीएलएफ मॉल की तरफ मुड़ गए। 2016 के बाद से इस मॉल में उतनी भीड़ नहीं देखी गई। डीएलएफ मॉल बनने के बाद टीजीआईपी में गिने-चुने ब्रांड ही बचे हुए थे, अब उन्होंने भी इस मॉल से अलविदा कह दिया है।

Also Read: Government Awards: सरकारी पुरस्कारों की संख्या घटाकर उनमें सुधार करने का फैसला कर रही केंद्र सरकार, जताई गई नाराजगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -