Homeएजुकेशन & करिअरGovernment Jobs: सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, बैंकों में जल्द होंगी...

Government Jobs: सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, बैंकों में जल्द होंगी बंपर भर्तियां

Government Jobs: देश में लगातार बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान है। देश में ईंधन के दाम से लेकर खाद्य पदार्थों की वस्तुओं में भी लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में सरकार ने देश के बेरोजगार युवाओं को एक बड़ी खुशखबरी दी है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने देश के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोला है। जी हां, आपको बता दें कि आने वाले दिनों में सरकारी नौकरियों में बंपर भर्तियां होने वाली है। देश के सरकारी बैंकों में खाली पड़े पदों को जल्द ही भरा जाएगा, इसके लिए सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

मालूम हो कि इस संबंध में सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। सरकार के इस फैसले से बेरोजगार युवाओं के चेहरे खिल उठें हैं। ऐसे में सबकुछ सही रहा तो आने वाले वक्त में सरकारी बैंकों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Also Read: Ration Card Update: इस आसान प्रक्रिया से बनता है राशन कार्ड, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

हाईलेवल मीटिंग में होगी चर्चा

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने सरकारी बैंकों में खाली पड़े पदों का जाएजा लेने के लिए और साथ ही बैंकों में पदों की भर्ती के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। बताया जा रहा है कि ये अहम बैठक 21 सितंबर हो सकती है। आपको बता दें कि इस बैठक में सभी सरकारी बैंकों के प्रमुखों को बुलाया जाएगा। साथ ही वित्तीय संस्थानों के मुख्यों को भी इस बैठक में आमंत्रण भेजा जाएगा। इसके बाद सभी सरकारी बैंकों और वित्तीय संस्थानों में खाली पड़े पदों की समीक्षा की जाएगी। वहीं, इस बैठक में भर्ती की प्रक्रिया पर भी चर्चा होगी।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में वित्त मंत्रालय एक विशेष अभियान को शुरु किया जाएगा। ये विशेष अभियान 2 अक्तूबर से शुरु होकर 31 अक्तूबर तक चलेगा। इस बैठक में सरकारी बैंकों के शीर्ष अधिकारी भी शामिल होंगे। ऐसे में इस बैठक में खाली पड़े पदों की गहनता के साथ समीक्षा की जाएगी।

सरकारी बैंकों में स्टॉफ की कमी

वहीं, वित्त मंत्रालय के इस फैसले के बाद सरकारी बैंकों में खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा। मालूम हो कि देश में सरकारी नौकरियों में ऐसी बहार से बेरोजगार युवाओं को काफी सहारा मिलेगा। ये अवसर उनके लिए सुनहरा साबित हो सकता है। गौरतलब है कि देश के सरकारी बैंकों की शाखाएं जिस हिसाब से बढ़ी हैं, उस हिसाब से बैंकों में कर्मचारियों की संख्या नहीं बढ़ी है। बीते कुछ सालों में सरकारी बैंकों में स्टॉफ की कमी काफी तेजी से बढ़ी है।

Also Read: Aam Aadmi Party: ‘आप’ का आरोप-प्रत्यारोप, चुनावों के लिए कार्यक्रम करने से रोक रही भाजपा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -