Indian Railway: रेलवे की ये योजना आपके सफर को बना देगी और अधिक आरामदायक, जानें कब से होगी शुरुआत

Date:

Indian Railway: भारतीय रेलवे समय-समय पर यात्रियों के लिए कई नई सुविधाओं को पेश करता रहता है। ऐसे में रेलवे का सीधा सा मकसद होता है कि वह रेल से यात्रा करने वालों को अधिक आरामदायक यात्रा प्रदान कर सकें। ऐसे में रेलवे की इस नई सुविधा से करोड़ों लोगों को सीधा फायदा होगा। दरअसल, पश्चिमी रेलवे यात्रियों के सफर को अधिक सुगम बनाने के लिए एक नई योजना ला रहा है।

कब से शुरु होगी ये सुविधा

कोरोना महामारी के बाद अब रेल से सफर  करने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में पश्चिमी रेलवे 8 अगस्त से वातानुकूलित ट्रेनें यानि कि एसी ट्रेनों की आठ और सेवाएं शुरु करने की आशंका है। मतलब साफ है कि अब यात्रियों को अधिक एसी ट्रेने मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें: Business Idea: मोटी कमाई करने का सुनहरा अवसर, कम समय में ये बिजनेस दे सकता है आपको ज्यादा मुनाफा

आपको बता दें कि पश्चिमी रेलवे की तरफ से 40 एसी ट्रेनें चलती है, रेलवे की इस सुविधा का लाभ उठाकर सैंकड़ों लोग अपने सफर को अधिक आरामदायक बना रहे हैं। इस खबर के संबंध में रेलवे के एक आला अधिकारी ने बताया कि पांचवे रेक की सर्विस को पेश किया जाएगा। इससे हमें आठ और एसी ट्रेनों को चलाने की अनुमति मिल जाएगी।

एसी ट्रेनों में बढ़ती यात्रियों की संख्या

आपको बता दें कि रेलवे इन ट्रेनों को सुबह और शाम के वक्त चलाएगा, ताकि लोगों को अधिक सुविधा मिलें। साथ ही लोगों के सफर के वक्त में भी कमी आएगी। गौरतलब है कि एसी ट्रेनों में 50 फीसदी की कटौती के साथ मई में यात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। वहीं, जुलाई में औसत प्रति ट्रेन में इजाफा किया गया। आपको बता दें कि एसी ट्रेन में 5 किलोमीटर के न्यूनतम सफर पर आपको 25 रुपये खर्च करने होते है। वहीं, प्रथम श्रेणी के लिए आपको 35 रुपये का चार्ज देना होगा।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F22: सैमसंग ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा Samsung Galaxy F22 की कीमतों में की भारी कमी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related