Homeमनी DNPIRCTC: नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन में यात्रियों को मिलेगा पूरा प्रबंध, ऐसी...

IRCTC: नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन में यात्रियों को मिलेगा पूरा प्रबंध, ऐसी होटलों और खाने की सुविधा का रखा जाएगा पूरा ध्यान

IRCTC: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने माता वैष्णो देवी कटरा के लिए ‘नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ शुरू करने की घोषणा की है। अगर आप माता वैष्णो देवी मंदिर जाने के इच्छुक हैं तो आईआरसीटीसी का पैकेज आपकी यात्रा को आसान बना देगा। यात्रा 30 सितंबर 2022 को शुरू होगी और भारत गौरव ट्रेन दिल्ली से शुरू होकर कटरा रेलवे स्टेशन पर खत्म होगी। भारत गौरव ट्रेन इन रेलवे स्टेशनों को कवर करेगी जहां से पर्यटकों को बोर्ड/डीबोर्ड करने की अनुमति होगी। जैसे कि दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, सरहिंद, लुधियाना इत्यादि।

4 रात और 5 दिनों का पैकेज

जय यात्रा पैकेज 4 रात और 5 दिनों का है। ट्रेन सुबह 10:00 बजे कटरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और सुबह के समय पर्यटकों को ट्रेन में नाश्ता भी दिया जाएगा। आगमन पर पर्यटकों को उनके संबंधित होटलों में ले जाया जाएगा। दोपहर भोजन के बाद पर्यटक माता वैष्णो देवी के लिए ट्रैक शुरू करेंगे। इसके बाद तीर्थयात्री कटरा में अपनी रात बिताएंगे। आईआरसीटीसी के सीपीआरओ आनंद कुमार झा ने इस टूर पैकेज की जानकारी देते हुए कहा कि डबल ट्रिपल शेयरिंग के लिए यात्री को 11,990 रुपए चुकाने होंगे। इसी के साथ ही ऐसी क्लास के लिए सिंगल शेयरिंग के लिए 13,790 रुपए का भुगतान करना होगा।

Also Read: Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की यात्रा में चीतों को रहने के लिए मुक्त करेंगे पीएम मोदी

यात्रियों की सुविधा का पूरा प्रबंध

इस पैकेज में यात्री को ट्रेन की यात्रा के साथ-साथ ऐसी होटलों में रात में ठहरने की सुविधा का पूरा प्रबंध किया गया है। इसमें भोजन की सुविधा, बसों के आने जाने का किराया, यात्रा बीमा और गाइड की सेवाएं भी प्रदान की जाएंगी। आईआरसीटीसी ने इस यात्रा के लिए पेटीएम और रेजरपे पेमेंट गेटवे के साथ करार किया है। यात्री इसके लिए 3, 6, 9, 12, 18 या 24 महीने की ईएमआई में भी भुगतान कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Also Read: Business Idea: मात्र 15000 रुपए से शुरू करें अपना बिजनेस, होगी एक लाख तक की कमाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -