Homeमनी DNPLottery News: इस तरह से पलटती है किस्मत, घर बैठे-बैठे इस भारतीय...

Lottery News: इस तरह से पलटती है किस्मत, घर बैठे-बैठे इस भारतीय की लगी 2 करोड़ की लॉटरी

Lottery News: भारत सहित दुनिया के कई देशों में लॉटरी खेली जाती है। ऐसे में आपने भी कभी सुना होगा कि किसी की इतनी रकम की लॉटरी लगी है। ऐसे में आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात, यूएई से लॉटरी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

भारतीय की लगी 2 करोड़ की लॉटरी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यूएई में इससे पहले भी कई भारतीय मोटी रकम की लॉटरी जीत चुके हैं। ऐसे में यूएई में खेली जाने वाली लॉटरी भारतीय के बीच काफी मशहूर है। ऐसे में एक भारतीय की 2 करोड़ की लॉटरी लगी है, लेकिन यहां पर हैरान करने वाली बात ये है कि भारतीय ने 2,327 दिरहम यानि कि 50,422 रुपये ‘सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज’ शाखा को भेजे। इसके बाद उस भारतीय शख्स का चयन अल अंसारी एक्सचेंज के वार्षिक ड्रा में हो गया। इसके बाद उस व्यक्ति को पूरे 1 मिलियम दिरहम यानि कि 2 करोड़ रुपये की लॉटरी मिल गई।

Also Read: Ration Card Update: इस आसान प्रक्रिया से बनता है राशन कार्ड, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

‘सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज’

किसी भारतीय के लिए ये बड़ी लॉटरी है। मालूम हो कि यूएई में इस तरह की लॉटरी काफी मशहूर है। यूएई में रहने वाले कई विदेशी लोग ‘सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज’ में लॉटरी के तौर पर पैसा लगाते हैं। यूएई में रहने वाले कई विदेशी अपने घरों को पैसा भेजते है। ऐसे में यूएई में रहने वाले एक शख्स सजद अली भट ने अपने इसी एक्सचेंज के जरिए अपने परिवार वालों को पैसे भेजे। इसी वजह से सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज ने उनके नाम को अपनी लकी ड्रा की लिस्ट में शामिल कर लिया।

इसके बाद सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज ने जब सजद अली भट के नाम की घोषणा की, उनके लिए इस बात पर विश्वास करना काफी मुश्किल हो गया। एक्सचेंज ने उस व्यक्ति के नाम की घोषणा और उस व्यक्ति को पूरे 1 मिलियम दिरहम यानि कि 2 करोड़ रुपये की लॉटरी मिल गई। इसके साथ ही वह इस प्रतियोगिता में करोड़पति बनने वाला 9वें करोड़पति बन गया।

एक्सचेंज के सीओओ ने क्या कहा

सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज ने इस बारे में कहा कि इस बार लॉटरी प्रतियोगिता में 7 मिलियन से अधिक एंट्रियां मिली। इस पूरी प्रतियोगिता में कई अन्य लोगों को भी काफी महंगे ईनाम दिए गए। सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज के सीओओ अली अल नज्जर ने कहा कि दुबई में इस बार भी समर प्रमोशन करते हुए काफी अच्छा महसूस हो रहा है। 

गौरतलब है कि यूएई में इस लॉटरी का आयोजन बीते 9 सालों से हो रहा है। ऐसे में इस लॉटरी का फायदा लेने के लिए आपको यूएई से किसी और देश में पैसे भेजने होंगे, इसके बाद ही आप इस प्रतियोगिता के लिए योग्य हो पाएंगे।

Also Read: Aam Aadmi Party: ‘आप’ का आरोप-प्रत्यारोप, चुनावों के लिए कार्यक्रम करने से रोक रही भाजपा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -