Homeमनी DNPLPG Cylinder: गैस कनेक्शन लेना हुआ आसान, अब एक मिस्ड कॉल से...

LPG Cylinder: गैस कनेक्शन लेना हुआ आसान, अब एक मिस्ड कॉल से सीधे घर आएगा सिलेंडर

LPG Cylinder: आज के समय में नई-नई तकनीक ने कई कामों को आसान बना दिया है। तेजी से बदलती तकनीक ने लोगों के काम को काफी सरल बना दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन ने इस तकनीक को और अधिक आसान बना दिया है। स्मार्टफोन ने लोगों को घर बैठे ही हर काम करने की सहूलियत दे दी है। वहीं, सरकार भी डिजीटल तकनीक को बढ़ावा देने के लिए कई काम कर रही है।

घर बैठे मिलेगा गैस कनेक्शन

देश में लगातार डिजीटल तकनीक काफी तेजी से विकास कर रही है। ऐसे में किसी भी काम के लिए अब अधिक भाग-दौड़ नहीं करनी पड़ती है। ऐसे में गैस कनेक्शन की बुकिंग करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। अगर आप भी गैस कनेक्शन लेने के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, तो आपको बता दें कि ये खबर आपके लिए ही है। गैस सिलेंडर की बुकिंग करने वालो केे लिए एक खुशखबरी आई है। आपको बता दें कि आप घर बैठे ही गैस सिलेंडर की बुकिंग से लेकर गैस सिलेंडर के कनेक्शन तक को आसानी से बुक कर सकते हैं।

Also Read: Atal Pension Yojana: योजना में 1 अक्टूबर से लागू होगा नया नियम, जानिए अब कौन कर सकता है आवेदन

IOC ने जारी किया नंबर

दरअसल, अब मिस्ड कॉल के जरिए आप गैस कनेक्शन को बुक कर सकते है। सरकारी ऑयल कंपनियां अपने ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं देती हैं। इन सभी सुविधाओं का लाभ उठाकर ग्राहक आराम से अपने लिए गैस सिलेंडर से लेकर गैस कनेक्शन तक बुक कर सकते हैं। इसी कड़ी में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आईओसी ने अपने ग्राहकों के लिए एक सुविधा शुरु की है। आईओसी ने कहा कि ग्राहकों को सिलेंडर और गैस कनेक्शन के लिए इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं है। ग्राहकों को एक मिस्ड कॉल देकर उनके घर पर ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। इसके लिए आईओसी ने एक नंबर जारी किया है।

इस नंबर दें मिस्ड कॉल

ग्राहकों को बस इस नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल देनी है। इसके बाद गैस कनेक्शन आपके घर पर पहुंच जाएगा। मिस्ड कॉल देने के बाद ग्राहकों के पास एक मैसेज आएगा, फिर कंपनी की तरफ से एक लिंक आएगा, उस लिंक पर क्लिक करने के बाद ग्राहकों से उनकी जानकारी मांगी जाएगी। इसके बाद जानकारी जमा करने के बाद आपके क्षेत्र का गैस डिस्ट्रीब्यूटर आपसे संपर्क करेगा। इसके बाद पूरी प्रक्रिया होने के बाद घर पर गैस कनेक्शन आएगा।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -