Homeदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: एमपी के औद्योगिक विकास में होगा इजाफा, CM शिवराज 4828...

MP News: एमपी के औद्योगिक विकास में होगा इजाफा, CM शिवराज 4828 करोड़ की संरचनाओं का करेंगे लोकार्पण

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने प्रदेश के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं लाते रहते हैं। ऐसे में सीएम शिवराज अपने प्रदेश के लोगों को एक और सौगात देने जा रहे हैं। आपको  बता दें कि सीएम शिवराज के द्वारा ये सौगात प्रदेश के औद्योगिक विकास को काफी गति देगा।

सीएम शिवराज करेंगे लोकार्पण

सीएम शिवराज इस महीने की 29 सितंबर को 22 औद्योगिक संरचनाओं का भूमि-पूजन और लोकार्पण करेंगे। आपको बता दें कि ये 22 औद्योगिक संरचनाएं 4828 करोड़ रुपये की होगी। प्रदेश में इतने बड़े निवेश से प्रदेशी की आर्थिक वृद्धि भी होगी। वहीं, औद्योगिक संस्थाओं 42 हजार युवाओं को सीधे रोजगार मिलेगा।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए क्या तैयार हो रहा कांग्रेस का ब्रह्मास्त्र, पढ़ें पूरी ख़बर

प्रदेश के युवाओं को मिलेगा रोजगार

सीएम शिवराज इस महत्वपूर्ण आयोजन के साथ ही मध्य प्रदेश रोजगार दिवस कार्यक्रम की भी शुरुआत भी करेंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज जनसेवा अभियान की भी शुरुआत करेंगे। वहीं, इस दौरान सीएम शिवराज युवाओं से भी सीधा संवाद करेंगे।

आगे क्या है सीएम शिवराज का दौरा

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में मंत्रालय सचिव ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि हमने तैयारियों का जाएजा लेते हुए जिला अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। सीएम शिवराज का बुधनी के टॉय कलस्ट समेत 9 जिलों के 13 औद्योगिक क्लस्टर और 2 औद्योगिक क्षेत्रों का भूमि-पूजन करेंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज 4 जिलों के 3 औद्योगिक क्लस्टर एक औद्योगिक क्षेत्र 2 इन्क्यूबेशन सेंटर और एक स्टार्टअप का लोकार्पण भी करेंगे। वहीं, सीएम शिवराज इस आयोजन के बाद इंदौर, नीमच, भोपाल और बुरहानपुर के क्लस्टर विकासकर्ता उद्यमियों से वर्चुअल तरीके से संवाद भी करेंगे।

कूनो राष्ट्रीय उद्यान की सौगात

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों के आने से चंबल में पर्यटन के क्षेत्र में काफी उछाल आएगा। वहीं, बताते चले कि जहां पर कोई भीड़ नहीं रहती थी, वहां पर अब 6 महीने की पहले की बुकिंग शुरु हो गई है। साथ ही अभी से भारी संख्या में पर्यटकों का आना-जाना शुरु हो गया है।

वहीं, आने वाले समय में भी पर्यटकों के लगातार आने की संभावना बनी हुई है। पर्यटकों के आने से प्रदेश की कमाई में भी भारी इजाफा होगा। ऐसे मे एमपी सरकार का ये फैसला चंबल क्षेत्र में पर्यटन को एक अलग ही ऊंचाई पर लेकर जा सकता है। सीएम शिवराज ने इस संबंध में जिले के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है, ताकि इस क्षेत्र को आगे बढ़ने से कोई भी परेशानी न आए।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -