Mustard Oil Price: खाद्य तेल की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, जानिए क्या है ताजा रेट

Mustard Oil Price: खाद्य तेल की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, जानिए क्या है ताजा रेट

Mustard Oil Price: देश में लगातार आम आदमी के ऊपर महंगाई (Inflation) का कहर बरप रहा है। ऐसे में थोड़ी सी राहत अगर मिलती है तो आम इंसान के लिए बड़ी खबर बन जाती है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से खाद्य पदार्थों के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं और आम आदमी की परेशानी को सुनने वाला कोई नहीं है। ऐसे में अब लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इस खबर को पढ़कर आपका चेहरा खुशी से खिल उठेगा। दरअसल, देश की तेल कंपनियों ने तेल के कीमतों में कमी करने का फैसला लिया है। तेल कंपनियों के इस निर्णय के बाद तेल पदार्थों में 20 फीसदी की कमी आई है।

तेल के दामों में आई कमी

रिपोर्ट के अनुसार, सरसों और सोयाबीन के तेल में काफी कमी की गई है, जबकि विदेशी तेलों में आई कमी की वजह से मूंगफली का तेल और तिल के तेल के दाम में ज्यादा कमी नहीं हुई है। हाल ही में कुछ बड़ी ब्रांड कंपनियों ने खाद्य तेलों के अधिकतम दामों में कमी की है, जो घटाकर ₹210 लीटर वहीं दूसरी ब्रांड ने इसका भाव ₹220 प्रति लीटर रखा है।

ये भी पढ़ें: Ration Card Update: इन स्थितियों में कैंसिल हो जाएगा आपका राशन कार्ड, जानें सरकार के नए दिशा-निर्देश

जानिए यूपी में तेल का ताजा रेट

यूपी के तेल बाजार में 4 अगस्त को भी कल की तरह सरसों का तेल सबसे कम औरैया में 140 रुपये प्रति लीटर है, जबकि एक दिन पहले 2 अगस्त को सबसे कम सरसों के तेल के रेट हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर थे। इससे पहले 1 अगस्त को सरसों का तेल शाहजहांपुर में 151 रुपये प्रति था। वहीं 31 जुलाई को सरसों के तेल के रेट हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर थे।

वहीं, दूसरी तरफ, यूपी के तेल बाजार में आज 4 अगस्त को भी सरसों के तेल सबसे अधिक कानपुर में लगातार तीसरे दिन 180 रुपये प्रति लीटर है, जबकि इससे पहले सरसों के तेल के सर्वाधिक भाव 1 अगस्त को हमीरपुर में 164 रुपये थे। वहीं इससे पहले कानपुर में लगातार छह दिन 180 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले गाजियाबाद में सरसों के तेल का रेट 25 जुलाई को 161 रुपये प्रति लीटर था।

ये भी पढ़ें: UP News: यूपी में कम होगी बेरोजगारी! परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी सरकार, सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।