Homeमनी DNPOld Coin Scheme: इन सिक्कों को बेचकर होगी लाखों की कमाई, बिना...

Old Coin Scheme: इन सिक्कों को बेचकर होगी लाखों की कमाई, बिना देरी के करें ये काम

Old Coin Scheme: देश में कितने ही लोग नौकरी की तलाश में भटकते रहते हैं। ऐसे में उन्हें तमाम प्रयासों के बाद भी एक अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। वहीं, देश में कोरोना महामारी के बाद से कई लोगों की नौकरी चली गई और न जाने कितने ही लोग बेरोजगारी का शिकार हो गए। ऐसे में अगर आप भी कही रोजगार की तलाश में हैं तो आप पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। जी हां, ये सच है और ये बिजनेस आजकल काफी जोरो-शोरों से चल रहा है।

पुराने सिक्के बेचने का प्रचलन बढ़ा

इस समय में पुराने सिक्के बेचने का प्रचलन अब ज्यादा हो गया है। लोग अब पुराने सिक्के बेचकर अरबों- खरबों रूपए कमा रहे है। भारत में कई ऐसे सिक्के हैं जो अब प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड ज्यादा है। यदि आप भी पुराने सिक्के कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसा कौन सा सिक्का है जिसके जरिए आप लखपति बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Old Note Scheme: अमीर बनने का सुनहरा मौका, ये नोट एक झटके में बना देगा मालामाल

होनी चाहिए ये खासियतें

तांबे निकल धातु से बनाएं 10 पैसे के सिक्के 1957 से 1963 के बीच जारी किए गए थे। इन सिक्कों का वजन 5 ग्राम और व्यास 23 मिमी था। यह सिक्के मुंबई कोलकाता और हैदराबाद में डाले गए थे। इन सिक्कों की खासियत यह है कि इस सिक्के के एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ भारत लिखा हुआ है साथ ही देवनागरी नीति में 10 पैसे के सिक्के भी लिखे हुए हैं। इस सिक्के पर ‘रुपए का दसवां भाग’ अंकित किया गया हैं। जिसकी वजह से इस सिक्के की कीमत लाखों रुपए हो गई है।

पुराने सिक्कों को इस तरह से बेचें

आपको पुराने सिक्के बेचने के लिए वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और सिक्के के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के सिक्के की बोली लगाएंगे। जो व्यक्ति सिक्के के अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते हैं। बता दें कि सिक्के साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। सिक्के की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Bihar News: बिहार में सियासी भूचाल! नीतीश ने तोड़ा भाजपा के साथ गठबंधन, इस्तीफा देकर RJD के साथ बना सकते हैं सरकार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -