Homeमनी DNPOld Coin Scheme: एंटीक चीजों का कलेक्शन करके खरीदे अपनी मनपसंद चीज,...

Old Coin Scheme: एंटीक चीजों का कलेक्शन करके खरीदे अपनी मनपसंद चीज, कमा सकते हैं लाखों

Old Coin Scheme: यदि आप भी इस समय एक्स्ट्रा पैसे कमाने के बारे के सोच रहे है तो हम आपके लिए एक अच्छा तरीका लेके आए है। इस तरीके से आप हजारों नही बल्कि लाखो रुपए कमा सकते है। इस समय ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पुराने सिक्को की बिक्री ज्यादा होने लगी है। इसी कड़ी में लोग लाखो रुपए कमा रहे है। आज के इस महंगाई के दौर में पैसे कमाना बहुत ही मुश्किल हो गया हैं। अब महंगाई इतनी बढ़ गई हैं कि अब लोग एक्स्ट्रा पैसे कमाने के बारे में सोचते हैं। अब हम बात करते है कि इस समय ऑनलाइन वेबसाइट पर किस सिक्के के जरिए मालामाल बन सकते हैं।

25 पैसे के सिक्के

आज के जमाने में भारत सरकार द्वारा 25 पैसे और 50 पैसे के पुराने सिक्के का चलन बंद कर दिया गया है। जिसके कारण इन सिक्कों की डिमांड बहुत बढ़ गई है। कुछ सिक्कों के शौकीन लोग इनको को खरीद कर अपने करेंसी डिस्प्ले में रखना पसंद करते हैं जिसके लिए वह आपको लाखों रुपए तक का भुगतान करने के लिए भी तैयार रहते हैं। आपके पास पुराने 25 पैसे के सिक्के हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन बेचकर 50 हजार से लेकर 1 लाख रूपए तक कमा सकते हैं।

Also Read: Business Idea: इस बिजनेस से पैसों की तंगी होगी दूर, जल्द करोड़पति बनने का आसान तरीका

सेलर के तौर पर बनाएं अकाउंट

अब पुराने सिक्को बेचने के लिए आपको क्विकर, ईबे, इंडिया मार्ट, कॉइन बाजार की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वेबसाइट पर आपको एक सेलर के तौर पर अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनने के बाद आपको अपने पुराने सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी। वेबसाइट पर नोट की दोनों साइड की फोटो अपलोड करें। याद रखें कि आपके नोट की फोटो साफ होनी चाहिए। इस प्रक्रिया के बाद आपको अपने सिक्के से सम्बन्धित सभी जानकारी भरनी होगी। इसके बाद इस सिक्के के खरीददार आपको संपर्क करेंगे। आप ग्राहक से सिक्के दाम तय कर सही कीमत पर अपना उसे बेच सकते हैं।

Also Read: Belly Fat Exercise: जिम में खूब पसीना बहाने के बाद भी नहीं घट रहा बेली फैट, घर पर करें ये सिटअप्स एक्सरसाइज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -