Homeमनी DNPOld Coin Scheme: मात्र एक सिक्का बना सकता है लखपति, मिलेंगे लाखों...

Old Coin Scheme: मात्र एक सिक्का बना सकता है लखपति, मिलेंगे लाखों रुपए

Old Coin Scheme: आज के समय में पुराने सिक्कों की खरीद बिक्री का प्रचलन ज्यादा तेजी से हो रहा है। यदि आप भी अपने पास रखे पुराने सिक्के को बेचना चाहते हैं तो इसके बदले में लाखों रुपए मिल जाएंगे। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि ऐसे कौन से सिक्के हैं जिन्हें बेचकर आप लखपति बन सकते हैं। लखपति बनने के साथ-साथ आप रातों-रात नई चमचमाती कार भी खरीद सकते हैं। यदि हम पांच और 10 रुपए के सिक्के की बात करें तो आज के समय में वैष्णो देवी के छायाचित्र वाला सिक्का बड़ा ही दुर्लभ माना जा रहा है।

बेच सकते हैं कई तरह के सिक्के

माता वैष्णो देवी के सिक्के की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। यदि आपके पास या आपके परिवार में यह सिक्का मौजूद है तो आप इसे बेचकर अमीर बन सकते हैं। इस सिक्के के अलावा यदि आपके पास सोने, चांदी, पीतल आदि का बना हुआ सिक्का मौजूद है तो आप उसे उचित दामों में आसानी से बेच सकते हैं। दुर्लभ सिक्कों के अलावा कई ऐसे सिक्के हैं जिनकी एक अलग पहचान होती है। अभी थोड़े ही समय पहले जारी हुए 10 रुपए के सिक्के पर भारतीय अशोक स्तंभ का चित्र बना हुआ है।

Also Read: Guinness World Record: कॉमेडि मूवी 101 डैल्मेशन देखकर 127 कुत्तों का बना अनोखा रिकॉर्ड

लाखों में तय होती सिक्के की कीमत

अशोक स्तंभ के चित्र के साथ साथ वैष्णो देवी माता के चित्र वाला सिक्का भी काफी दुर्लभ है। ऑनलाइन वेबसाइट पर इस सिक्के की कीमत 1.5 लाख रुपए तक तय की गई है। दूसरी तरफ सोने चांदी के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपए तक तय की गई है। इस तरह इन सिक्कों को बेचकर मालामाल बना जा सकता है। सिक्के बेचने के लिए आपको इंडियामार्ट की वेबसाइट पर एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद अपने पुराने सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी और उसकी सारी जानकारी भरनी होगी। सिक्के की फोटो अपलोड होने के बाद खरीदार आपसे संपर्क करेगा।

Also Read: Goa Congress: गोवा कांग्रेस में बड़ी टूट, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच 8 विधायक भाजपा में हुए शामिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -