Homeमनी DNPOld Coin Scheme: इस पुराने 2 पैसे के सिक्के से मिल सकती...

Old Coin Scheme: इस पुराने 2 पैसे के सिक्के से मिल सकती है बड़ी रकम, यहां बेचें अपने पुराने सिक्के

Old Coin Scheme: इन दिनों बाजार में ओल्ड कॉइन की कीमत काफी बढ़ गई है। जो पुराने सिक्के अब बंद हो चुके हैं वह भी लाखों में बिक रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि पुराने सिक्कों का कलेक्शन करने वाले लोग पुराने सिक्कों को खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। ‌ और इन सिक्कों को बेचने वाले लोग भी मालामाल हो जाते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर ओल्ड कॉइन की डिमांड ज्यादा बढ़ी हुई है। आजकल के इस जमाने में इन्हीं प्लेटफार्म पर ऑनलाइन कमाई करके लाखों करोड़ों रुपए कमाए जा रहे हैं।

ख़ास है 2 पैसे का सिक्का

19 वीं सद्दी के बीच जारी 2 पैसे के सिक्के तांबे-निकल धातु से बनाए गए थे। इन सिक्कों का वजन 5 ग्राम और व्यास 23 मिमी था। ये सिक्के बॉम्बे, कलकत्ता और हैदराबाद में ढाले गए थे। सिक्के के एक ओर आप अशोक स्तंभ और भारत लिखा हुआ देख सकते हैं। दूसरी ओर देवनागरी लिपि में 2 नए पैसे लिखे हुए हैं और सिक्के पर “रुपये का दूसरा भाग अंकित है। आप इस सिक्के को ई-बे साइट्स पर आसानी से बेच सकते हैं।

Also Read: Agnipath Violence: अग्निपथ योजना ने ली रेलवे की अग्निपरीक्षा! हिंसा के चलते हजार करोड़ की संपत्ति हुई स्वाहा

सिक्कों की बोली लाखों रुपए तक लगाई जाती

इस सिक्के को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 25000 रुपए तक में खरीदा गया है। यदि आप भी इन सबको को सेल करना चाहते हैं तो इंडियामार्ट, कॉइन बाजार, क्वीकर जैसी वेबसाइट पर विजिट करें। इन वेबसाइट पर पुराने सिक्कों की बोली लाखों रुपए तक लगाई जाती है। वेबसाइट पर आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं और सिक्के खरीदने के शौकीन होते हैं।

जो लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए सिक्के को खरीदना चाहेंगे वह आपसे इसके लिए संपर्क भी करेंगें। संपर्क करने के बाद आप सिक्के को सेल कर सकते हैं और सिक्के की कीमत तय कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -