Old Note Scheme: पुराने नोट का कलेक्शन बना देगा मालामाल, आप भी बन सकते हैं लखपति

Old Note Scheme: इंटरनेशनल मार्केट में आज के समय में पुरानी चीजों की ऊंची कीमत पर बोली लगाई जा रही हैं। ऐसे समय में अगर आपके पास पुराने नोट मौजूद है तो आपको उनके बदले में अच्छी रकम मिल जाएगी। यदि आप अपने पुराने नोट को बेचना चाहते हैं तो आप मालामाल हो सकते हैं। लेकिन शर्त यह है कि आपका नोट दुर्लभ और काफी विचित्र होना चाहिए। आइए जानते हैं कि आज के समय में ऑनलाइन नोटों से किस तरह लाखों रुपए कमा सकते हैं।

नोट पर 786 सीरियल नंबर

पुराने नोटों की बात करें तो इस श्रेणी में 100 रुपए का नोट काफी दुर्लभ माना जा रहा है। क्योंकि 100 रुपए के पुराने नोट पर सीरियल नंबर के साथ-साथ 786 वाला अंक भी मुद्रित किया गया है। वहीं कुछ नोट ऐसे भी हैं जिन का एक हिस्सा बाहर की तरफ निकला हुआ है। ऐसे नोट ऑनलाइन मार्केट में काफी रेयर कैटेगरी में गिने गए हैं और लोग इन नोट को खरीदने के लिए अच्छी कीमत भी अदा करने को तैयार होते हैं

Also Read: Old Coins: आ गई डिमांड! 1 रुपए का ये दुर्लभ सिक्का बिक रहा 50 लाख में, जानिए इसकी खासियत

ऑनलाइन पोर्टल पर बेचे

अपने अनोखे पुराने नोट को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल जैसे इबे, कॉइन बाजार, शॉपक्लूज या फिर क्वीकर वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको एक सेलर अकाउंट बनाना होगा इसके बाद अपने अनोखे नोट की तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी फोटो पब्लिश होने के बाद जिस व्यक्ति को आप का नोट पसंद आएगा आप उसे यह नोट बेच सकते हैं। ग्राहक और विक्रेता के बीच यह तय होता है कि वे नोट की कीमत क्या रखते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.