Homeमनी DNPOld Note Scheme: ये नोट आपको घर बैठे-बैठे बना देगा लखपति, जानें...

Old Note Scheme: ये नोट आपको घर बैठे-बैठे बना देगा लखपति, जानें मोटी कमाई का आसान तरीका

Old Note Scheme: आज के समय कई लोग पुराने नोटों (old notes) और पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर रहे है। ऐसे में अगर आपके पास इस समय ये 10 रुपए का नोट है तो आप इसे बेचकर लाखों की कमाई कर सकते हैं। हम अब आपको इस नोट को बेचने के तरीके के बारे में बताएंगे। आज के ऑनलाइन जमाने में पुराने 10 रुपए के नोट में ऐसी खासियत होती है जो आपको रातों-रात ही मालामाल बना सकती हैं।

आप इस नोट को घर बैठे ही ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए नीलाम कर सकते हैं। नोट की खासियत और उसकी वैल्यू के लिए जरूरी नहीं कि आप का नोट पुराना ही हो। नए नोट भी इस समय लाखों रुपए की कीमत में बेचे जा रहे हैं। लेकिन उनका सीरियल नंबर खास होता है।

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के अवसर पर जारी किए बप्पा की तस्वीर वाले सोने के बिस्कुट

इन खासियतों का होना जरूरी

आपको बता दें कि इन पुराने नोटों में कई चीजे खास होती है, जो इन्हें बाकी आम नोटों से अलग बनाती है। ये 10 का नोट साल 1943 होना चाहिए। इसके साथ ही इस नोट के पीछे तरफ अशोक स्तंभ का चिन्ह् बना होना चाहिए। वहीं, अगर नोट पर 786 नंबर भी है तो समझिए आप तो मालामाल हो गए। जी हां, बाजार में ऐसे नोट की कीमत लाखों में है। ये खास नोट आपको घर बैठे-बैठे ही लखपति बना देगा। 

इस खास नोट का यहां पर आसानी से बेचें

इन पुराने नोटों को आप इबे, कॉइन बाजार और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट पर आसानी से नीलाम कर सकते हैं। इन वेबसाइट पर होम पेज पर ही आपको रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिख जाएगा। इसके बाद आप वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाकर पुराने नोट की फोटो अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपका नोट उन सभी ग्राहकों को दिखेगा जो इसे खरीदना चाहते हैं। यदि ग्राहक आपको पुराने नोट के अच्छे खासे दाम देने को तैयार हो जाता है तो आप उसे सेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Viral Traffic Sign Board: सड़क पर नया ट्रैफिक साइन देख चकराया लोगों का सिर, पुलिस ने आसान भाषा में समझाया मतलब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

- Advertisement -
Exit mobile version